Crime Dizaster Gaziyabad Police Department Uttar Pardesh

बेटियों के सामने बदमाशों ने पत्रकार को मारी गोली ,इलाज के दौरान हुई मौत। आखिर कहा का है मामला ? जाने 

Spread the love

(आशित त्यागी )

ग़ाज़ियाबाद। पत्रकार विक्रम जोशी की बुधवार सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। सोमवार रात कुछ बदमाशों ने सरेआम उनके सर में गोली मारी थी। हमले के वक्त उनकी दो बेतिया भी उनके साथ थी। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था ,लेकिन गंभीर रूप से घायल विक्रम को बचाया नहीं जा सका। वही पुलिस ने इस मामले में 9 लोगो को गिरफ्तार किया है। जबकि एक चौकी इंचार्ज को निलंबित किया गया है। आपको बता दे कि गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में कुछ अज्ञात बदमाशों ने पत्रकार विक्रम जोशी पर हमला किया था।  घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आ चुका है।  इस सीसीटीवी फुटेज में विक्रम जोशी अपनी दो बेटियों के साथ मोटरसाइकिल से जाते दिख रहे थे।  उसी वक्‍त बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और गोली मार दी। जिसका विडिओ भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ।  इस मामले में 9 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। 


पहल की थी मारपीट
सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि करीब 5-6 बदमाशों ने पहले विक्रम जोशी को घेरा और फिर उनके साथ मारपीट की।  बाद में विक्रम जोशी को गोली मारकर फरार हो गए।  पिता को घायल देख बेटी मदद की गुहार लगाती रही, लेकिन मदद नहीं मिली।  यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई।  अब पुलिस इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है।  

पुलिस कार्यवाही करती तो बच सकती थी जान 

दरअसल, कुछ दिन पहले भी विक्रम जोशी ने थाना विजय नगर में एक तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि कुछ लड़के उनकी भांजी के साथ छेड़खानी करते हैं।  इसका उन्होंने विरोध भी किया था, जिसका नतीजा सोमवार शाम को जब विक्रम जोशी कहीं जा रहे थे, तभी इन बदमाशों ने आकर उन पर हमला कर दिया और गोली मार दी। 
कार्रवाई होती तो यह घटना नहीं होती
परिजनों का आरोप था कि अगर विक्रम की तहरीर पर कार्रवाई होती तो यह घटना नहीं होती।  छेड़छाड़ की सूचना के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।  पत्रकार विक्रम जोशी के परिवारवालों ने प्रताप विहार चौकी इंचार्ज राघवेंद्र पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था।  इसके बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने चौकी इंचार्ज राघवेंद्र को सस्पेंड कर दिया।  साथ ही पूरे मामले की जांच क्षेत्राधिकारी प्रथम को सौंप दी गई। 


आरोपियों की तलाश के लिए 6 टीमें बनाईं
एसएसपी कालनिधि नैथानी ने बताया था कि इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 307, 34, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।  पुलिस ने तीन में दो नामजद आरोपियों रवि और छोटू को गिरफ्तार कर लिया है।  इसके अलावा इन दोनों के सात साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है।  गाजियाबाद पुलिस ने रवि, छोटू, मोहित, दलवीर, आकाश, योगेंद्र, अभिषेक हलका, अभिषेक मोटा और शाकिर को गिरफ्तार किया है।  इसके अलावा बाकी आरोपियों की तलाश के लिए 6 टीमें बनाई गई हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *