Dehradun PPS (Retd) Officers Welfare Association Slider States Uttarakhand

उत्तराखण्ड पीपीएस (रिटायर्ड ) ऑफिसर्स एसोसिएशन की हुई बैठक ,भविष्य की योजनाओं पर हुई चर्चा। आखिर क्या ? Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। पी०पी०एस०(रिटायर्ड)आँफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन की शनिवार को पुलिस लाइन्स देहरादून मे आमसभा आयोजित की गई। सभा की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष जी०सी० पन्त द्वारा की गई। एसोसिएशन के महासचिव श्रीधर प्रसाद बडोला द्वारा  अध्यक्ष एवं सभी सदस्यों का स्वागत एवं अभिनन्दन किया। सभा का संचालन देवी प्रसाद जुयाल द्वारा किया गया।आज की इस गोष्ठी मे प्रमुख रुप से एसोसिएशन की स्मारिका “शतमुख” 2022 के लिए सम्पादक मंडल का चयन हुआ:- 

1- सर्वसम्मति से किरणलाल शाह को प्रमुख  सलाहकार सम्पादक मंडल  

2-  इंद्रजीत सिंह रावत सम्पादक 

3- मुकेश पुनेठा को सहसम्पादक नियुक्त किया गया।

सम्पादक को दो सहसम्पादक कुमाऊँ एवं गढवाल के लिए मनोनीत करने का अधिकार सभा द्वारा दे दिया गया है जो अप्रैल माह से कार्य प्रारम्भ कर दें। बैठक में तीन रिटायर्ड पुलिस उपाधीक्षक  क्रमशः नन्दकिशोर बहुगुणा, मंगल सिंह राव़त एवं वीरेन्द्र प्रसाद डबराल द्वारा एसोसिएशन की सदस्यता ग्रहण की गई।जिनका फूलों की माला पहना कर स्वागत किया गया। सदस्यों की समस्या एवं सुझाव लिए गये जिसमें ग्रीष चन्द्र विजल्वाण ने बताया कि गोल्डन कार्ड के अन्तर्गत उपचार हेतु अस्पतालों की पूर्ण सूची प्राप्त नहीं हुई है इसे सम्बन्धित विभाग से प्राप्त कर प्रदान की जाय इसके लिए कार्यकारिणी को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।

जबकि जे०पी०जुयाल ने बताया कि मेडिकल बिलों का भुगतान नहीं हो रहा है इसके लिए मैं प्राधिकरण मे गया था वहाँ से बताया गया कि सम्बन्धित अधिकारी ,कार्यालय,विभाग जिसकी जितने की स्वीकृति की पावर है वहीं से होगा। बिल अनावश्यक रुप से प्राधिकरण को भेजे जा रहे हैं। सम्बन्धित कार्यालय से सम्पर्क करें।वही जी०पी०नैनवाल ने बताया कि गोल्डन कार्ड हेतु जो ₹ 650/ की कटौती के सम्बंध मे सहमति देनी थी उसे देने के बाद भी कुछ की कटौती नहीं हो रही है तथा कुछ ट्रेजरी सहमति पत्र प्राप्त नहीं कर रहे हैं। इसके लिए मुख्य कोषाधिकारी से मिलकर उचित कार्यवाही की जाय कार्यकारिणी को यह कार्य दे दिया गया है।  तदुपरांत एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य सुदर्शन सिंह चौधरी की शादी के  50 स्वणिम वर्ष पूर्ण करने पर उन्हें फूलों की माला पहना कर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई,साथ ही सुदर्शन सिंह चौधरी द्वारा लिखित किताब “सेवाकाल की कुछ स्मृतियाँ” का विमोचन जी०सी०पन्त अध्यक्ष एसोसिएशन के द्वारा किया गया।  अध्यक्ष ने सभी सदस्यों को होली की शुभकामनाएं दी। सभी को अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए एसोसिएशन के प्रति सक्रिय रहने हेतु प्रेरित किया। बी०बी०डी०जुयाल उपाध्यक्ष द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए होली मिलन एवं दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करते हुए सभा का समापन किया।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *