Chamoli Dehradun Haridwar Slider Uttarakhand

उत्तराखण्ड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी हुई सच ,दोपहर बाद बदला मौसम ! रविवार का भी अलर्ट। पहली बार आखिर किसके गिरने की आशंका जताई गई ? जाने 

Spread the love

दोपहर बाद ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। युमनोत्री धाम की ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी हुई। 

(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। मौसम विभाग  की भविषयवाणी के अनुसार दोपहर 2 बजे के बाद उत्तराखण्ड में मौसम ने करवट बदली। राजधानी देहरादून,हरिद्वार  सहित  मैदानी इलाको में बारिश शुरू हो गई तो वही ऊंचाई वाले क्षेत्रो में बर्फवारी का दौर शुरू हो गया।  राजधानी देहरादून,हरिद्वार सहित अधिकतर इलाकों में आज सुबह से ही बादल और धूप के बीच आंख मिचौनी होती रही। दोहपर बाद बारिश शुरू हो गई। वहीं चमोली और रुद्रप्रयाग जिले में भी सुबह से बादल छाए रहे। यहां दोपहर बाद ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। युमनोत्री धाम की ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी हुई। यहां निचले इलाकों में बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में शनिवार और रविवार को भारी बारिश व बर्फबारी हो सकती है। कुछ इलाकों में बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम केंद्र के अनुसार कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने के भी आसार हैं। मौसम केंद्र के अनुसार आज प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम का मिजाज बिगड़ा रहा। बादलों के बीच सर्द हवाएं चलीं। राज्य के ज्यादातर स्थानों में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, तीन हजार मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ भी गिर सकती है।राजधानी दून व उसके आसपास के इलाकों में आंधी और बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों में बिजली गिरने का अनुमान भी जताया है।


मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार एक मार्च को भी ज्यादातर स्थानों पर मौसम इसी तरह का बना रहेगा। उसके बाद हालांकि मौसम में सुधार होगा। बारिश के बावजूद राजधानी में तापमान सामान्य बना रहने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *