Haridwar Slider Uttarakhand

व्यापार मंडल की मजबूती को पदमुक्त होकर एक मंच पर आए सभी व्यापारी नेता ,व्यापार मंडल को तोड़ने की जगह जोड़ने का कार्य करे। आखिर क्यों कहा सुनील सेठी ने ? जाने  

Spread the love

(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )  
 हरिद्वार।
महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी ने प्रेस वार्ता कर व्यापार मंडल का एकीकरण करने की मांग उठाते हुए सभी व्यपारी नेताओ को खुले मंच पर आने की मांग की। सुनील सेठी ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि हरिद्वार में व्यापार मंडल का लगातार बिखराव जारी है।  अपने वर्चस्व को कायम करने के लिए चंद मुठी भर नेता व्यापारियों को बांटने का काम कर रहे है। जिससे आने वाले महाकुंभ अन्य विशेष पर्वो पर व्यापारियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा ।व्यापार मंडल का राजनीतिकरण करते हुए चंद लोग पिछले 30 वर्षों से अपने निजी स्वार्थों एवं व्यापार मंडल पर अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए हरिद्वार के व्यापारियों का इस्तेमाल करते आये है । जो हरिद्वार का तमाम व्यापारी समझ चुका है। 

सुनील सेठी ने कहा कि अगर चंद लोग अपने आप को व्यापार मंडल का ठेकेदार मानते है तो हरिद्वार के व्यापारियों से वोटिंग करवाने से क्यो डरते है । व्यापार मंडल के चंद नेताओ की वजह से व्यापार मंडल ऐसे दोहराय पर खड़ा है जो शासन प्रसाशन व आम व्यापारी की नजर में कोई महत्व नही रखता ओर भविष्य में बचा कूचा अस्तित्व भी खत्म हो जाएगा अगर अब भी व्यापारी नेताओ ने अपना निजी स्वार्थ नही त्यागा।।       वरिष्ठ व्यापारी नेता प्रदीप सडाना एव व्यापारी नेता किशन बजाज ने संयुक्त रूप से कहा कि अपने आपको व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष पद पर काबिज रखने और व्यपारियो पर अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए एक विशेष व्यक्ति ने व्यापार मंडल की स्तिथि आज ऐसी कर दी है कि आम व्यापारी एवं प्रसाशन व्यापार मंडल को कुछ नही समझता , जिस व्यक्ति को व्यापार मंडल ने हरिद्वार के व्यापारियों ने 30 साल सम्मान देकर अपना नेता माना आज वो ही व्यक्ति व्यापार मंडल का निजीकरण कर राजनीतिकरण कर अपने वर्चस्व को कायम रखने के लिए लगातार व्यापार मंडल को खण्ड विखण्ड कर रहा है जिसे बर्दाश्त नही किया जाएगा ।

हम शुरू से मांग करते आ रहे है कि सभी व्यापार मंडल के नेता व्यपारियो के हित के लिए पदमुक्त होकर एक मंच पर आए और एक मजबूत व्यापार मंडल का गठन करें परंतु इतना कुछ होने के बावजूद अतिक्रमण के समय पर व्यपारियो का विश्वास खो चुके व्यापारी मुद्दों पर लाचार हो चुके व्यापारी नेता आज भी व्यापार मंडल पर अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए व्यपारियो का बिखराव करने पर आमादा है । अगर चंद व्यापारी नेता अपने आपको व्यपारियो का सर्वेसर्वा मानते है तो खुले मंच पर आए और आम व्यापारियों की वोटिंग करवाकर अपनी असलियत को जाने।  अंत में प्रेसवार्ता में सुनील सेठी, प्रदीप सडाना, किशन बजाज ने संयुक्त रूप से प्रसाशन से अपील की है कि चंद मुठी भर नेताओ को व्यापार मंडल का सर्वे सर्वा न समझे और व्यपारियों के लिए किसी भी आदेश को पारित करने से पहले हरिद्वार के हजारों व्यापारियों की रॉय जाने बिना कोई फैसला न ले ।। प्रेस वार्ता में मुख्य रुप से मायापुर व्यापार मंडल अध्यक्ष जितेंद्र चौरसिया,प्रीत कमल सारस्वत , तरुण व्यास,राहुल चौहान,पंकज माटा, दीपक पांडेय, मनोज कुमार आदित्य, उपस्तिथ रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *