Dehradun Himanchal Jammu and Kashmir Mausam Mausam Alert National New Delhi Slider Uttarakhand

मौसम अलर्ट : एक बार फिर करवट लेगा मौसम ,पहाड़ो पर बर्फवारी और इन राज्यों में बारिश की आशंका। आखिर कब ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

नई दिल्ली। एकाएक बढ़ती गर्मी के बीच देशभर में मौसम का मिज़ाज़ एक बार फिर बदल सकता है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में देश के हिस्सों में बर्फवारी और बारिश की आशंका जताई है। इसका असर आसपास के क्षेत्रों में देखने को मिल सकता है और ठंड एक बार फिर लौट सकती है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत अन्य जगहों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 22 फरवरी यानी सोमवार को भारी बारिश या बर्फबारी की काफी संभावना है।  इसके अलावा, अगले पांच दिन जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में तेज हवाओं के साथ बिजली कड़कने की भी संभावना जताई गई है।  हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी 22 फरवरी से 24 फरवरी तक कुछ ऐसा ही मौसम रहेगा। 


मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में 21 से 25 फरवरी तक अलग-अलग हिस्सों में बारिश या बर्फबारी की काफी संभावना है।  उत्तराखंड में 23 और 24 फरवरी को बारिश या बर्फबारी हो सकती है। 
इससे पहले, दिल्ली और पंजाब के कई हिस्सों और हरियाणा एवं उत्तर पश्चिम राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर शनिवार को घने से बेहद घना कोहरा देखा गया।  साथ ही असम, उत्तर प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में हल्का कोहरा देखा गया।  मौसम के करवट लेने का असर दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी देखने मिल सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *