Dehradun Haridwar Politics Slider Uttarakhand

बिजली-पानी के बिलों की चिता जलायेंगे और उस राख को गंगा में करेंगे प्रवाहित। आखिर क्यों कहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ? जानने के लिए टैब करे 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून / हरिद्वार। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय हरिद्वार से एक बड़े आंदोलन की शुरुआत करने जा रहे है। किशोर उपाध्याय 8 सितम्बर को सुबह 11 बजे हरिद्वार नगर निगम प्रांगण स्थित बिजली विभाग के दफ्तर के बाहर उत्तराखंड वनाधिकार कांग्रेस के बैनर तले राज्य सरकार के खिलाफ धरना देंगे। इस दौरान उत्तराखंड सरकार से राज्य के लोगो के लिए बिजली और पानी के बिलो को माफ़ करने और भविष्य में निशुल्क बिजली पानी देने की माँग की जाएगी। विदित हो कि उपाध्याय पिछले कई वर्षों से बिजली पानी निशुल्क दिए जाने की मांग कर रहे हैं।
किशोर उपाध्याय ने कहा कि COVID-19 के इस संघर्ष के दौर में उत्तराखंड के निवासी गहरे संकट के दौर से गुजर रहे हैं। ऐसा कोई वर्ग नहीं है, जो प्रतिकूल रूप से आज ज़िन्दा रहने के लिये संघर्ष न कर रहा हो। विशेषतः युवा पीढ़ी, महिलायें व शिक्षार्थी। वणज-व्यापार तो चौपट हो गया है।60 से अधिक नौजवान आत्महत्या कर चुके हैं।


उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड की दुर्दशा के लिये हम खुद ज़िम्मेदार हैं, हमने अपने पुश्तैनी हक़-हक़ूक़ों पर कभी बात ही नहीं की। इसकी शुरुआत हम 8 सितम्बर को हरिद्वार से करने जा रहे हैं, जिसमें हम अपने पितरों को नमन करेंगे।  इस श्राद्ध पक्ष में अपने हक़-हक़ूक़ों को लेने का संकल्प लेंगे।अपने पुश्तैनी हक़-हकूक़ों और वनाधिकारों तथा FRA-2006 के आलोक में अपने वनाधिकार लेने के लिए समर्पित होंगे, संकल्प लेंगे। बिजली-पानी के बिलों की चिता जलायेंगे और उस राख को गंगा में प्रवाहित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *