Haridwar Politics Slider Uttarakhand

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री की आशीर्वाद यात्रा का हरिद्वार में होगा भव्य स्वागत। आखिर कब ? Tap कर जाने

Spread the love

( ज्ञान प्रकाश पाण्डेय )
हरिद्वार।
केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट की आशीर्वाद यात्रा 17 अगस्त को मंगलौर से प्रारंभ होगी। जिसमें  केंद्रीय मंत्री द्वारा जनता का आशीर्वाद लिया जाएगा। भाजपा के प्रदेश मंत्री एवं आशीर्वाद यात्रा के संयोजक पुष्कर काला ने जिला भाजपा कार्यालय पर आयोजित बैठक में यात्रा की जानकारी देते हुए बताया कि 17 तारीख को आशीर्वाद यात्रा रामपुर तिराहे से प्रारंभ होगी। जहां शहीद स्मारक को प्रणाम कर यात्रा को प्रारंभ किया जाएगा यह यात्रा मंगलौर रुड़की भगवानपुर मोहन्ड डाट काली होते हुए देहरादून के लिए प्रस्थान करेगी। अगले दिन दिनाक 18 अगस्त को देहरादून से चलकर यह यात्रा ऋषिकेश होते हुए हरिद्वार शहर में प्रवेश करेगी। जहां सप्तऋषि चुंगी पर हरिद्वार और रानीपुर विधानसभा के कार्यकर्ताओं द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके बाद यात्रा दूधाधारी चौक,चंडी चौक होते हुए दक्षिण काली मंदिर पहुंचेगी जहां पर केंद्रीय राज्यमंत्री निरंजनी अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी का आशीर्वाद लेंगे। तत्पश्चात यात्रा श्यामपुर कांगड़ी में शनिदेव मंदिर पर भी रुकेगी। जहां उनके  द्वारा पूजन किया जाएगा और इसके बाद यह यात्रा चिड़ियापुर की और प्रस्थान करेगी। जहां श्यामपुर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया जाएगा।

भाजपा प्रदेश मंत्री और यात्रा के संयोजक पुष्कर काला ने जानकारी देते हुए बताया की प्रथम दिन की यात्रा के संयोजक भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनय रोहिल्ला और सह संयोजक जिला उपाध्यक्ष अमन त्यागी रहेंगे और दूसरे दिन 18 तारीख को यात्रा के संयोजक भाजपा प्रदेश मंत्री आदित्य चौहान और सह संयोजक जिला महामंत्री विकास तिवारी रहेंगे। यात्रा के सह संयोजक भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी बलजीत सोनी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती कुसुम कंडवाल प्रदेश मंत्री आशीष गुप्ता और प्रदेश मंत्री राजेंद्र बिष्ट होंगे। भाजपा जिला अध्यक्ष डॉक्टर जयपाल सिंह चौहान ने बताया की यात्रा की तैयारियों के लिए सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां बांट दी गई हैं। यात्रा की स्वागत के लिए जगह-जगह फ्लेक्स बैनर होर्डिंग लगाए जाएंगे ढोल नगाड़ों के साथ पुष्प वर्षा के साथ यात्रा का भव्य स्वागत किया जाएगा। 


यात्रा के सह संयोजक विकास तिवारी ने बताया कि कार्यक्रम की सफलता को लेकर हरिद्वार जिले को दो भागों में बांटा गया है। जिसमें आगामी दिनों में दो तैयारी बैठकर रुड़की और हरिद्वार में आयोजित की जाएंगी उन्होंने बताया की यात्रा की सफलता को लेकर  रूट इंचार्ज, वाहन प्रमुख भोजन व्यवस्था प्रमुख आवास प्रमुख साज सज्जा प्रमुख धर्माचार्य संपर्क प्रमुख आदि जिम्मेदारियां बांट दी गई हैं। 
आज की बैठक में सभी मंडल अध्यक्ष,जिला पदाधिकारी,मोर्चा के जिला अध्यक्ष,विभागों के जिला संयोजक,विधानसभाओं के पूर्व प्रत्याशी और विधानसभाओं के कार्यक्रम पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *