before CM Dhami Devbhoomi Uttarakhand Haridwar Slider States took blessings of Ganga Uttarakhand yoga with Baba Ramdev on Yoga Festival

बड़ी खबर : देवभूमि उत्तराखण्ड में योग महोत्सव पर CM धामी ने बाबा रामदेव संग किया योग,उससे पूर्व लिया गंगा का आशीर्वाद। आखिर कहा और क्या ? Tap कर जाने

Spread the love

*  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राज्य में मुख्य कार्यक्रम जागेश्वर धाम, अल्मोड़ा और सह कार्यक्रम सूर्य मंदिर, कोसी कटारमल, अल्मोड़ा में आयोजित किए गए हैं।  *  सीएम ने कहा, योग से आज दुनिया में हमारी विशिष्ट पहचान बनी है। योग जोड़ने का कार्य करता है।
( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिंदुस्तान )
हरिद्वार। देवभूमि उत्तराखंड में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। सीएम धामी और बाबा रामदेव ने एक मंच पर योग किया। हरिद्वार में आयोजित शिविर में योग दिवस पर सर्वपंथ एकता के साथ सबके लिए योग का संदेश दिया।अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बड़े स्तर पर पूरे मनोयोग से मनाया जा रहा है। हजारों लोग सुबह अलग-अलग शिविरों और गंगा तटों के किनारे योग करने पहुंचे।

उधर ,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार की सायं हरिद्वार स्थित डामकोठी के समीप मां गंगा की पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की।
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जहां चारों धाम में सुबह की शुरुआत योग से हुई तो वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार पहुंचे। अब वह जागेश्वर धाम में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। योग दिवस की पूर्व संध्या पर सीएम धामी ने प्रदेश के 25वें वर्ष पर योग, संस्कृति, पर्यटन में देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने का आह्वान किया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राज्य में मुख्य कार्यक्रम जागेश्वर धाम, अल्मोड़ा और सह कार्यक्रम सूर्य मंदिर, कोसी कटारमल, अल्मोड़ा में आयोजित किए गए हैं। 

साथ ही चारों धाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, कुमाऊं के 15 मानस खंड मंदिर, हरकी पैड़ी हरिद्वार, कलेक्ट्रेट रोशनाबाद हरिद्वार ,गंगा रिजॉर्ट, ऋषिकेश और 300 आयुष हेल्थ एंड वेलनेस केंद्रों में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सीएम धामी ने अपने संदेश में कहा, योग ने देश व दुनिया को स्वस्थता का संदेश दिया है।

सीएम ने कहा, योग से आज दुनिया में हमारी विशिष्ट पहचान बनी है। योग जोड़ने का कार्य करता है। इसी का प्रतिफल है कि आज दुनिया योग को अपना रही है, कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच के कारण आज योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिलना देशवासियों के लिए गर्व की बात है।

कहा, हमारा देश मानवता की सेवा का जीता जागता उदाहरण है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें उत्तराखंड राज्य को 25वें वर्ष पर योग, संस्कृति, पर्यटन जैसे विभिन्न क्षेत्रों में देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है। जिसके लिए राज्य सरकार विकल्प रहित संकल्प के साथ कार्य कर रही है।
राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल ने कहा कि योग शरीर, मस्तिष्क एवं आत्मा को एक सकारात्मक व स्वस्थ जीवन जीने की शक्ति देता है। योग हमें सिखाता है कि कैसे संतुलित जीवन जिया जा सकता है।

राज्यपाल ने कहा कि हमें योग को एक अतिरिक्त काम के तौर पर न लेकर अपनी दैनिक जीवनचर्या में अपनाना चाहिए।
उधर ,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार की सायं हरिद्वार स्थित डामकोठी के समीप मां गंगा की पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मां गंगा मोक्षदायनी और जीवनदायिनी हैं। हम जब भी अच्छे कार्य के लिए निकलते हैं या किसी अच्छे कार्य का संकल्प करते हैं तो हमेशा मां गंगा का स्मरण करते हैं। उन्होंने मां गंगा से सभी के कल्याण की भी प्रार्थना की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने श्रद्धालुओं एवं बच्चों से भी मुलाकात की।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।
news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *