Badi Khabar Corona curfew Dehradun Dehradun Slider Uttarakhand

बड़ी खबर : उत्तराखण्ड में 25 मई तक बढ़ाया जा सकता है कोरोना कर्फ्यू ,कैबिनेट मंत्री ने दिया Hint …. आखिर कौन ? Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून।  राज्य में कोरोना वायरस के मामले कम नहीं हुए हैं। इन्हें रोकने के लिए सरकार ने 11 मई से 18 मई तक कोरोना Curfew लगाया हुआ है। अब बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि सरकार कोरोना Curfew को बढ़ाने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Curfew 25 मई तक लागू किया जा सकता है। इसके अलावा शादियों में सभी के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की जाएगी।
सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल के अनुसार कोरोना वायरस से सुरक्षा हेतु ये प्लान सीएम तीरथ सिंह रावत के समक्ष पेश कर दिया गया है। उसे सैद्धांतिक सहमति भी मिल चुकी है। राज्य सरकार की कोशिश है कि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जा सके, जिसके लिए कम से कम एक हफ्ता और कर्फ्यू चाहिए।


कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के आदेश को सिलसिलेवार आगे बढ़ाने का फैसला हो चुका है। एक साथ लंबा कर्फ्यू लोगों को मानसिक तौर पर बेचैन करता है इसलिए इसको हफ्ता बार बढ़ाया जा रहा है। कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए हालात कर्फ्यू हटाने की इजाजत नहीं दे रहे हैं। मौजूदा कर्फ्यू और सख्ती के नतीजे सकारात्मक दिखाई देंगे तो रियायत को लेकर सरकार अगले प्लान पर काम करेगी।
इस बारे में मुख्यमंत्री के साथ उनकी बातचीत हो चुकी है। वह भी इस बात को मानते हैं कि सख्ती  हो और कर्फ्यू में फिलहाल ढील न दी जाए। इसके अलावा सरकार ने उन कोविड-19 अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं जो कोरोना से हुई मौतें छुपा रहे हैं साथ ही आयुष्मान और अन्य योजनाओं से आच्छादित लोगों और कर्मचारियों को या तो अपने यहां भर्ती नहीं कर रहे हैं या फिर कैशलेस के बजाय कैश लेकर इलाज कर रहे हैं। इन अस्पतालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *