fake website Rudraprayag Slider States Uttarakhand

बड़ी खबर : उत्तराखण्ड के इस जिले के जिलाधिकारी के नाम पर बनाई गई फर्जी वेबसाइट ,अधिकारियो को दिए गए धड़ाधड़ मैसेज। आखिर किसके ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
रुद्रप्रयाग। उत्तराखण्ड देवभूमि के नाम से प्रसिद्ध है ,पर आजकल दुनिया का हर काम जो नहीं किया जाना चाहिए उत्तराखण्ड में तेज़ी हो रहा है। एक तफ देह व्यापारियों ने जहां अपना जाल फैलाना शुरू कर दिया है वही फर्जी काम भी बड़े धड़ल्ले से होने शुरू हो गए है। 
जी हाँ , रुद्रप्रयाग जिले के डीएम मनुज गोयल के नाम पर उन्हीं के व्हाट्सएप नंबर के जरिए अधिकारियों को मैसेज भेजने का मामला सामने आया है।
आपको विश्वास नहीं होगा पर जिलाधिकारी के व्हाट्सएप नंबर से अधिकारियों को फोन नहीं उठाए जाने की शिकायत से संबंधित मैसेज आए तो सभी अधिकारी चौंक पड़े। अधिकारियों ने आश्चर्य जताया कि सभी को यह मैसेज क्यों आए जबकि सब जिलाधिकारी का फोन उठाते हैं। इस मामले में डीएम से शिकायत की गई तब जाकर हकीकत सामने आई। 

पता चला कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने जिले की वेबसाइट से डीएम रुद्रप्रयाग की फोटो डाउनलोड कर फर्जी व्हाट्सएप नम्बरों के जरिए डीएम की डीपी लगा कर अधिकारियों को मैसेज भेजे हैं। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। वहीं डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश देकर सतर्क रहने को कहा है। दरअसल कोई अज्ञात व्यक्ति जनपद रुद्रप्रयाग की वेबसाइट से विभिन्न व्हाट्सएप नंबरों के जरिए अफसरों को मैसेज भेज रहा है। इसको संज्ञान में लेते हुए डीएम रुद्रप्रयाग मनुज गोयल ने फर्जी गतिविधियों के प्रति अफसरों को सतर्क कर दिया है और उन्होंने कहा है कि यदि किसी नंबर से डीएम के नाम से मैसेज आए तो शीघ्र अति शीघ्र इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक को दी जाए। डीएम ने कहा है कि पुलिस आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। जिलाधिकारी ने कहा है कि अगर किसी अन्य नंबर से उनके नाम से मैसेज आता है तो पुलिस अधीक्षक को इस बारे में अवगत कराया जाए।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *