Dehradun Politics Slider Uttarakhand

बड़ी खबर : उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव ,BJP ने बनाई जबदस्त रणनीति ,दिसम्बर में नड्डा सहित PM मोदी और शाह के भी कार्यक्रम सेट। आखिर कब ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव जैसे – जैसे नजदीक आते जा रहे है। सभी राजनैतिक पार्टिया अपने चुनावी कार्यक्रमों को धार देने में पड़ी है वही बीजेपी गति के आधार पर अभियान को रफ़्तार देना चाह रही है। क्योकि हफ्ते भर का महासंपर्क अभियान लांच करने के बाद पार्टी अब अपने केंद्रीय चुनाव प्रभारी और प्रदेश प्रभारियों को मैदान में उतरने का फैसला करते हुए गति दे दी है। कोई कुमाऊं में मोर्चा संभालेगा तो कोई गढ़वाल में।  देहरादून पहुंचे बीजेपी के केंद्रीय चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने अकेले गुरुवार को विकासनगर में प्रबुद्व सम्मेलन में भाग लिया, तो पार्टी कार्यालय में पूर्व विधायकों, पूर्व दायित्वधारियों की भी मीटिंग लेकर चुनावी मोर्चे पर डट जाने के निर्देश दिए।  जोशी के साथ सह प्रभारी रेखा वर्मा भी पहुंचीं और इस दौरान भाजपा के उत्तराखंड अध्यक्ष मदन कौशिक भी मौजूद रहे। 

केंद्रीय चुनाव प्रभारी जोशी ने प्रबुद्ध सम्मेलन में शिरकत की, तो रेखा वर्मा ने महासंपर्क अभियान के तहत देहरादून के कई इलाकों में संपर्क किया।  जोशी ने डबल इंजन की सरकार के फायदे गिनाते हुए कहा कि राज्य और केंद्र सरकार ने मिलकर जिस तरह उत्तराखंड के विकास के लिए काम किया, उसके दम पर हम एक बार फिर सरकार बनाने में कामयाब होंगे।  इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए जोशी ने कहा कि प्रदेश में कौशिक और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में भाजपा की तैयारियां अच्छी चल रही हैं। 

क्या है भाजपा की अगली रणनीति?
पार्टी इसी महीने अपने सभी 252 मंडलों में सम्मेलन आयोजित करने जा रही है । जिलावार कार्यसमितियों की बैठकें भी बुला दी गई हैं।  इनके बाद प्रदेश कार्यसमिति बुलाने का कार्यक्रम है । इसमें प्रदेश भर से 200 से अधिक पार्टी नेता भाग लेंगे।  दिसंबर में युवा से लेकर महिला और विधानसभा से लेकर अनुसूचित जाति वर्ग के सम्मेलन आयोजित करने का कार्यक्रम रखा गया है।  शुक्रवार को इसके लिए पार्टी ने इलेक्शन मैनजमेंट कमेटी की मीटिंग बुलाई है।  प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली इस मीटिंग में इन कार्यक्रमों पर अंतिम मुहर लगा दी जाएगी। 
वहीं, इस बारे में मदन कौशिक का कहना है कि पार्टी ने दिसंबर तक के कार्यक्रम सेट कर दिए हैं।  बैक टू बैक कार्यक्रमों के बीच पंद्रह और सोलह नवंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनाव प्रचार के लिए उत्तराखंड आएंगे।  तो प्रदेश बीजेपी एक बार फिर छह दिसंबर से जन आशीर्वाद रैलियों की शुरुआती करेगी।  कौशिक के मुताबिक दिसंबर में होने जा रही इन रैलियों में प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी पार्टी चुनाव प्रचार में उतारने जा रही है। 


news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *