Administration Government Governner Haridwar Slider States Uttarakhand

बड़ी खबर : उत्तराखण्ड के राज्यपाल ( लेफ्ट. जनरल ) गुरमीत सिंह ने कहा मत का दान ,सबसे बड़ा दान। आखिर राज्यपाल ने जनता से क्या की अपील ? Tap कर जाने

Spread the love

* हर नागरिक को मतदान जरूर करना चाहिए -राज्यपाल 

( नवीन कुमार )

हरिद्वार। उत्तराखण्ड के राज्यपाल ( लेफ्ट. जनरल ) गुरमीत सिंह के कहा कि मतदान सभी को करना चाहिए इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा जो दान होता है वह मत दान। इस अवसर पर उन्होंने गुरुनानक देव जी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हर नागरिक को अपने मतदान का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की मातृशक्ति कुछ अलग हटकर है, उनकी क्षमताएं-हौसला उन्हें अन्य प्रदेश की मातृशक्ति से अलग लाकर खड़ा करती है। उत्तराखंड में खुशहाली, तरक्की और समृद्धि के रास्ते खुले यही उनका राज्यपाल के तौर पर मिशन है।अपने हरिद्वार के दो दिन के प्रवास के दौरान डामकोठी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राज्यपाल ने कहा कि उन्हें उत्तराखंड और हर उत्तराखंडी की सेवा करने का मौका मिला है। यह उनके लिए बड़ा सौभाग्य है ।

उन्होंने कहा कि हर उत्तराखंडी की उन्हें सेवा करनी है, उनके लिए कुछ करना है, जिसका रोडमैप वह तैयार कर रहे हैं। राज्यपाल ने कहा कि कोरोना काल में आशा कार्यकर्ताओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बेहतर कार्य किया है। उन्होंने आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताआं और स्वंय सहायता समूह की महिलाओं से मुलाकात कर उनकी समस्याएं चुनौतियों के संबंध में जानकारी ली। कहा, उनकी समस्याओं का निदान कैसे होगा, इस पर कार्य करने की आवश्यकता है। विशेषकर उनकी आमदमी में कैसे इजाफा हो इस दिशा में कार्य करने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। बोले कि देवभूमि में उन्हें बतौर राज्यपाल कार्य करने का मौका मिला है इसलिए उनकी पांच प्राथमिकताएं भी हैं। विधानसभा चुनाव सकुशल सम्पन्न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव चाहे कोई हो हर नागिरक को मतदान जरूर करना चाहिए, जिससे की लोकतांत्रिक व्यवस्था मजबूत हो।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
मास्क के साथ-साथ , हाथो को धुले जरूर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *