Dehradun National New Delhi Politics Slider Uttarakhand

Breaking News : दिल्ली हाईकमान से आया CM तीरथ सिंह रावत अचानक बुलावा ,उत्तराखंड में सियासत गरमाई। आखिर क्यों ? Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून / दिल्ली। उत्तराखण्ड की सियासत में सब कुछ ठीक चल रहा है या नहीं ,कोई नहीं बता सकता। क्योकि अभी उत्तराखण्ड विधानसभा चुनावो  तैयारियों को लेकर चिन्तन बैठक समाप्त ही हुई है और फिर एकाएक CM तीरथ सिंह रावत को दिल्ली हाईकमान में CM तीरथ सिंह रावत को एकाएक दिल्ली बलाया गया है और सीएम CM रावत दोपहर 12:30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट और एक बजे उत्तराखंड सदन पहुंचेंगे। इसके बाद वह कई अहम मुलाकातें करेंगे।  सीएम तीरथ किस किससे मिलेंगे और किन मुद्दों पर बातचीत होगी? यह अभी तक साफ नहीं है। सूत्रों के अनुसार, आलाकमान से रावत की मुलाकात आज शाम तक या कल हो सकेगी।  सीएम के अचानक दिल्ली बुलावे से सियासी कयासबाजी शुरू हो गई है क्योंकि उत्तराखंड विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चिंतन बैठक अभी समाप्त ही हुई है।  ऐसे में, दिल्ली से बुलावा आने को लेकर कई तरह के कयास हैं. लेकिन सूत्रों की मानें तो आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर रावत के साथ आलाकमान चर्चा कर सकता है।  खबरें ये भी हैं कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कुछ केंद्रीय मं​त्रियों के साथ रावत की मुलाकात हो सकती है।  कुछ लोगों को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है या बड़ा फेरबदल भी हो सकता है। 
सीएम रावत के दिल्ली प्रोग्राम से कई तरह की बातें इसलिए भी सामने आ रही हैं क्योंकि आज बुधवार को सीएम के कई कार्यक्रम लाइन अप थे।  मंत्री रेखा आर्य के मंत्रालय से जुड़ी योजनाओं की शुरुआत करनी थी, सचिवालय के कामकाज के साथ और महत्वपूर्ण कामकाज निपटाने थे।  बहरहाल, सवाल यही है कि चिंतन बैठक में सब कुछ ठीक रहा, तो फिर सीएम को दिल्ली क्यों बुलाया गया? दिल्ली दरबार में सीएम रावत को बुलाए जाने से एक बार फिर उत्तराखण्ड की सियासत गर्मा गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *