Breaking News Corona Update Dehradun Politics Slider Uttarakhand

Breaking News: उत्तराखण्ड CM तीरथ सिंह रावत हुए कोरोना पॉजिटिव ,खुद को किया आइसोलेट। आखिर कब ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के बाद उत्तराखण्ड के सीएम तीरथ सिंह रावत  पॉजिटिव हो गए है। डॉक्‍टरों की सलाह के बाद उन्‍होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।  सीएम तीरथ सिंह रावत ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।  उत्‍तराखंड के सीएम ने लिखा, ‘मेरी कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  मैं ठीक हूं और मुझे कोई परेशानी नहीं है।  डॉक्‍टर्स की निगरानी में मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।  आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे निकट संपर्क में आए हैं, कृपया सावधानी बरतें और अपनी जांच करवाएं।  मैं सभी के कुशल स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करता हूं।

‘गौरतलब है कि उत्तराखंड में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर बढ़ने लगा है।  पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 137 नए केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सतर्क हो गए हैं।  इस बीच मुख्यमंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से चिंताएं और बढ़ गई हैं।  स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की मानें तो जनवरी के बाद यह पहला मौका है जब संक्रमण के इतने ज्यादा केस सामने आए हैं।  प्रदेश में 17 से लेकर 23 जनवरी के बीच कोविड संक्रमण के 895 मामले सामने आए थे।  इसके बाद के दिनों में महामारी के संक्रमण की रफ्तार में कमी आई थी।  लेकिन वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद रविवार को देहरादून और हरिद्वार में हड़कंप मच गया था। लोकसभा अध्यक्ष 14 मार्च को कनखल स्थित हरिहर आश्रम में हवन अनुष्ठान में शामिल हुए थे।

( फाइल फोटो )


इस दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, राज्य मंत्री यतीश्वरांनद, जूना पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद भी उनके संपर्क में आए थे। वहीं उन्होंने अखिल विश्व गायत्री परिवार प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या से भी भेंट की थी। स्वास्थ्य विभाग कोरोना जांच के लिए संपर्क में आए लोगों को चिह्नित कर रहा है। 
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद जिला स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। स्वास्थ्य विभाग ने लोकसभा अध्यक्ष के संपर्क में आए लोगों से होम आइसालेट होने की अपील की है। वहीं संपर्क में आए लोगों के चिह्नीकरण की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *