Breaking News Dehradun Haridwar Medical National New Delhi Politics Slider Uttarakhand

केंद्र सरकार ने हरिद्वार और पिथौरागढ़ के लिए मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति प्रदान की, सीएम ने जताया आभार। आखिर कितने लागत से बनेगा ? जाने 

Spread the love
(विज्ञापन)

* इन मेडिकल कॉलेजों की स्थापना पर आने वाले खर्च का 10 प्रतिशत राज्य सरकार द्वारा तथा 90 प्रतिशत खर्च केंद्र द्वारा वहन किया जाएगा।

(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून/ हरिद्वार। उत्तराखण्ड में हरिद्वार और पिथौरागढ़ में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति प्रदान किए जाने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ हर्षवर्धन का आभार व्यक्त किया है। हरिद्वार और पिथौरागढ़ में प्रत्येक मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए स्वीकृत लागत 325-325 करोड़ रु है।

सेंट्रल स्पोंसर्ड स्किम के अंतर्गत इन मेडिकल कॉलेजों की स्थापना पर आने वाले खर्च का 10 प्रतिशत राज्य सरकार द्वारा तथा 90 प्रतिशत खर्च केंद्र द्वारा वहन किया जाएगा। हरिद्वार मे जल्द ही मेडिकल कॉलेज बनेगा इसके लिए भारत सरकार द्वारा 325 करोड़ रुपए अवमुक्त कर दिए गए हैं शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि हरिद्वार को मेडिकल कॉलेज दिए जाने पर वे केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित करते हैं और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के विशेष प्रयासों से यह सब संभव हो पाया है उन्होंने कहा हरिद्वार में मेडिकल कॉलेज बनने से एक ओर जहां संपूर्ण जनपद का विकास होगा वही हरिद्वार की छात्र-छात्राओं को भी मेडिकल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा को बढ़ाने का अवसर मिलेगा ।

(विज्ञापन)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *