Corona Update CORONA WARRIOR Haridwar Politics Slider Uttarakhand

उत्तराखण्ड में कोविड मरीजों के उपचार के लिए सरकारी व आश्रम, अखाड़ों के भवनों तथा बेंकट हाॅल का उपयोग करे प्रशासन। आखिर किसने कहां ? Tap कर जाने 

Spread the love

*  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड केयर सेंटर व आईसोलेशन वार्ड पर भी फोकस करने की आवश्यकता है-  पंडित अधीर कौशिक

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
हरिद्वार।
श्री अखण्ड परशुराम अखाड़े के अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक ने कोरोना संक्रमितों को जनपद में ही बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया कराने की मांग की है। पंडित अधीर कौशिक ने प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से आग्रह किया कि अस्पतालों में अतिरिक्त चिकित्सकों की तैनाती के साथ बैड, वेंटिलेटर आदि संसाधन उपलब्ध कराने के लिए युद्ध स्तर पर तत्काल कदम उठाए जाएं। क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को कोविड केयर व आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए जाने चाहिए। कोविड के पाजीटिव केस लगातार सामने आ रहे हैं। आॅक्सीजन की कमी को लेकर लोग सोशल मीडिया पर गुहार लगा रहे हैं। राज्य सरकार को स्वास्थ्य सेवाओं में युद्ध स्तर से तैयारियां करनी होंगी। कोविड अस्पतालों की संख्या को बढ़ाना होगा।

पंडित अधीर कौशिक ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग की कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड केयर सेंटर व आईसोलेशन वार्ड पर भी फोकस करने की आवश्यकता है। अस्पतालों में आईसोलेशन वार्ड के नाम पर मरीजों को परेशान ना किया जाए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री को इच्छा शक्ति व प्रशासनिक कौशल का प्रदर्शन करते हुए जनमानस के हित में फैसले लेने चाहिए। सरकारी भवनों को कोविड मरीजों के इलाज के लिए तैयार किया जाए। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में बड़ी संख्या में मौजूद आश्रम अखाड़ों के विशाल भवनों को भी कोविड केयर सेंटर व अस्पताल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए संत समाज को स्वयं आगे आकर पहल करते हुए अपने भवनों को मरीजों की सुविधा के लिए सरकार को उपलब्ध कराना चाहिए। शहर में मौजूद विशाल बेंकट हाॅल का उपयोग भी कोविड केयर सेंटर व हाॅस्पिटल के रूप में किया जा सकता है। प्रशासन को इस और ध्यान देने की आवश्यकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *