Corona vaccination Corona vaccine Haridwar Slider social Uttarakhand

गंगा विचार मंच और इमैक समिति ने संयुक्त रूप से वैक्सीनशन कैम्प में 300 लोगों को लगवाई वैक्सीन। आखिर कहा ? tap कर जाने 

Spread the love

*  वैक्सीनशन ही एक ऐसा तरीका है जो कोरोना से हमे बचा सकता है= के० के० मिश्र

( ज्ञान प्रकाश पाण्डेय ) 

हरिद्वार। गंगा विचार मंच और इमैक समिति ने संयुक्त रूप से केंद्रीय विद्यालय, भेल, रानीपुर में अठारह वर्ष से ऊपर वाले कार्यकर्ताओं और सदस्यों को वैक्सीनशन शिविर के माध्यम से कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई। इस वैक्सीनशन कैम्प में 300 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। कोरोना से बचाव हेतु समिति ने फ्री वैक्सीनेशन कैंप लगवाया। प्रदेश सह संयोजक आशीष कुमार झा ने बताया कि गंगा विचार मंच, नमामि गंगे का एक महत्वपूर्ण भाग है तथा पांच राज्यों में सक्रिय रूप से गंगा में होने वाले प्रदूषण के संरक्षण के लिये कार्य कर रहा है और साथ ही गंगा की स्वच्छता के प्रति जागरूकता करने के साथ साथ वैचारिक रूप से गंगा से जोड़ता भी है। गंगा की स्वच्छता के प्रति सद्भावना रखने वालों को इस कैम्प में वैक्सीन लगवाई गई है।

कैम्प में सभी का उत्साह वर्धन करने पहुंचे एडीएम ( वित्त ) के० के० मिश्र ने कहा कि वैक्सीनशन ही एक ऐसा तरीका है जो कोरोना से हमे बचा सकता है। उहोने बताया कि ये एक सराहनीय प्रयास किया है गंगा विचार मंच और इमैक समिति द्वारा और गंगा स्वच्छता एवं जागरूकता के लिये जिन युवाओं और छात्रों के साथ शिक्षकों का भी योगदान रहता है उनको वैक्सीनशन लगवाना बहुत जरूरी है। विद्यालय के प्रधानाचार्य संदीप त्यागी ने बताया कि इमैक समिति कई वर्षों से लगातार निस्वार्थ भावना से सामाजिक सेवा कार्य कर रही है। उनके माध्यम से लगाया गया ये कैम्प वास्तव में एक प्रशंसनीय पुनीत कार्य है ।
गंगा विचार मंच के जिला संयोजक मनोज शुक्ला ने कहा कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा आगे आकर अपनी- अपने परिवार की वैक्सीनेशन करवानी चाहिए। इस समय कोरोना से लड़ने का यह एक महत्वपूर्ण कदम है। इमैक समिति की सचिव मौसमी गोयल ने कहा कि कुछ दिनों पहले भी समिति ने 164 लोगों का वैक्सीनशन करवाया था।


अन्य कई कार्यकर्ता वैक्सीन का स्लॉट न मिलने के कारण परेशान हो रहे थे। समिति ने पुनः प्रयास किया गंगा विचार मंच के साथ कि ऐसे में लोगो की सहायता हेतु कैम्प द्वारा वैक्सीन लगवाई जाए। राजन खन्ना जी ने कैम्प के प्रबंधन में अपना योगदान दिया और प्रधानाचार्य जी का विशेष आभार व्यक्त किया जिन्होंने वैक्सीनशन के लिये विद्यालय का प्रांगण उपलब्ध करवाया। समिति की कोर सदस्या आशा चौधरी ने कहा कि संगठन के कार्यकर्ता कोरोना काल मे सक्रिय रूप से समाज की सहायता कर रहे हैं ऐसे में उनको वैक्सीन लगवाना एक पुण्य का कार्य है। उपाध्यक्ष विभव भटनागर ने कहा कि हमारी समिति समाज मे सक्रिय रूप से कार्य कर रही है समिति के सदस्यों ने कुम्भ मेले में भी सक्रिय रूप से प्रशासन का सहयोग किया था। समिति ने जिलाधिकारी जी का धन्यवाद व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य विभाग की प्रशंसा की और बताया कि विभाग के स्टाफ का अत्यंत सहयोग रहा जो 6 घण्टे तक वैक्सिनशन किया। वैक्सीनशन के साथ सभी को पर्यावरण संरक्षण हेतु कपड़े के थैले भी वितरण किये गए।
 कैम्प में रेजिस्ट्रेशन की व्यवस्था आशा चौधरी, स्वरूप चक्रवर्ती, आशुतोष शुक्ला, अपर्णा शुक्ला और विनोद त्रिपाठी ने संभाली। कैम्प में गंगा विचार मंच और इमैक से रितिका सिंह, वाणी, स्नेहा, प्रकृति, वंशिका, प्रज्ञा, शस्वता आदि उपस्थित रहे।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *