B.H.E.L B.H.E.L,Haridwar Education Good News Haridwar National New Delhi Politics Slider Uttarakhand

खुशखबरी : नवरत्न संस्थान बीएचईएल का नहीं होगा निजीकरण साथ ही इएमबी के शिक्षकों/ कर्मचारियों के लिए भी खुशखबरी। आखिर क्या ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

नई दिल्ली । नवरत्न भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड के निजीकरण को लेकर चल रही अफ़वाहों एवं भेल से जुड़ी अन्य समस्याओं को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक एवं  विधायक रानीपुर  आदेश चौहान के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री प्रकाश जावेडकर  के साथ दिल्ली में उनके आवास पर बैठक कर इन सब विषय पर वार्ता की।  बैठक के दौरान केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री प्रकाश जावेडकर ने कहा कि भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स का किसी भी सूरत में निजीकरण नहीं किया जाएगा।  अपितु केंद्र सरकार भेल की स्थिति सुधारने और उसे और मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है,जिसके सुखद परिणाम शीघ्र ही सामने आएंगे। भेल एजुकेशन मैनेजमेंट बोर्ड के शिक्षकों/ कर्मचारियों की समस्याओं को सुनने के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसी भी शिक्षक व कर्मचारी को उसकी सेवा अवधि से पूर्व हटाया नहीं जाएगा।

उन्होंने वहां मौजूद भेल चेयरमैन नलिन सिंगल एवं डायरेक्टर मानव संसाधन अनिल कपूर को इस विषय में आवश्यक कड़े निर्देश भी दिए।इस अवसर पर विधायक आदेश चौहान ने अवगत कराया कि पूर्व में  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  एवं  केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने घोषणा की थी कि भेल का निजीकरण नहीं किया जायेगा।  मंत्री प्रकाश जावेडकर ने बैठक में सारा विषय स्पष्ट करते हुए कहा कि भेल के निजीकरण का कोई विचार सरकार का नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार निरन्तर भेल को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है। बैठक में  केंद्रीय मंत्री डा.रमेश पोखरियाल निशंक एवं विधायक आदेश चौहान ने केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के इस निर्णय से पूरे देश में भेल की सभी इकाइयों में कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों/मजदूरों एवं उनसे जुड़े लाखों लोगों को बहुत प्रसन्नता होगी, असमंजस का वातावरण समाप्त होगा जिससे निश्चित ही सभी अधिकारी, कर्मचारी व मजदूर अपनी पूरी सामर्थ का उपयोग भेल को आगे बढ़ाने में करेंगे। विधायक आदेश चौहान ने बताया कि अभी तीन दिन पूर्व भेल हरिद्वार के सभी श्रमिक संगठनों ने उनसे मिलकर इस विषय में एक ज्ञापन उन्हें दिया था।जिसका संज्ञान लेते हुए उन्होंने इस विषय को पूरी गम्भीरता से केन्द्रीय मंत्रीयो के सामने रखा है। रमेश पोखरियाल निशंक विधायक  आदेश चौहान के साथ बृजेश शर्मा (पूर्व विधानसभा संयोजक),  अतुल वशिष्ठ  (मंडल उपाध्यक्ष ), सुरेश चौहान, संजय सैनी , ठाकुर विनय प्रताप सिंह, नितिन चौहान भी प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *