CSR Fund Haridwar Slider social Uttarakhand

कोविड में परिवार ने अपने संरक्षक को खोया उनकी सहायता के लिए Hero Motocorp आया आगे। आखिर कैसे ? Tap कर जाने

Spread the love

* समाज के जरूरतमन्दों की मदद के लिये आगे आना सराहनीय पहल है- वीर सिंह बुधियाल   *  कोविड-19 हमारे सामने चुनौती बनकर आया है। उन्होंने कहा कि इस चुनौती का हम मिलकर सामना करेंगे- यशपाल सरधाना
( ब्यूरो,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
हरिद्वार।  शिवालिक नगर फेज-3 के सामुदायिक केन्द्र में  हीरो मोटोकाॅर्प लि0 द्वारा सीएसआर के अन्तर्गत कोविड प्रभावित परिवारों के बच्चों को शैक्षिक/पोषण सहायता कार्यक्रम का अपर जिलाधिकारी वीर सिंह बुदियाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया।
 इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये अपर जिलाधिकारी वीर सिंह बुदियाल ने कहा कि पूरा विश्व कोविड-19 की महामारी से जूझ रहा है। ऐसे समय में हीरो मोटोकाॅर्प लि0 द्वारा समाज के जरूरतमन्दों की मदद के लिये आगे आना सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि हीरो मोटोकाॅर्प अपने स्थापित होने के समय से ही समाज व क्षेत्र की आवश्यकताओं के अनुसार किसी न किसी रूप में मदद के लिये आगे आता रहा है। इसी कड़ी में आज हीरो मोटोकार्प कोविड-19 से प्रभावित साठ परिवारों के बच्चों को शैक्षिक/पोषण या अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिये आगे आया है, जिन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान अपने किसी न किसी प्रियजनों को खोया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी हीरो मोटोकाॅर्प समाज के हित में कार्य करता रहेगा।


कोविड-19 के बचाव में वैक्सीन के महत्व का उल्लेख करते हुये वीर सिंह बुदियाल ने कहा कि आज हमने 50 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी लोग वैक्सीन लगाकर स्वयं, परिवार तथा समाज को कोविड-19 से बचाने में अपना पूरा सहयोग दें। उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि पहले जीवन है, तब अन्य गतिविधियां हैं।
 हीरो मोटोकाॅर्प के प्लान्ट हेड यशपाल सरधाना ने कहा कि कोविड-19 हमारे सामने चुनौती बनकर आया है। उन्होंने कहा कि इस चुनौती का हम मिलकर सामना करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी कम्पनी का उद्देश्य है कि हम अपने उद्योग को बढ़ाने के साथ ही, उस क्षेत्र का कैसे विकास किया जाये, के सम्बन्ध में भी क्षेत्र की आवश्यकताओं के अनुसार योजनायें बनाते हुये, उसे धरातल पर उतारते हैं। हमने कई योजनायें बनाई हैं, शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण कुछ परिवारों के जीवन-यापन का साधन नहीं है, उनका पालन-पोषण अच्छी तरह से हो सके, इसके लिये योजना बनाई है। इसके तहत ट्रेनिंग दी जायेगी, बच्चों को शिक्षा दी जायेगी तथा अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति की जायेगी।
हीरो मोटोकार्प लिमिटेड के प्लांट हेड यशपाल सरदाना व कम्युनिकेशन व सी0एस0आर0 हेड भारतेन्दु कवि ने इस मौके पर कहा कि कोविड-19 की वजह से जिन परिवारों में यह दुःखद घटनायें हुई हैं, हम संकट की इस घड़ी में, उनके साथ हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कल मुख्यमंत्री, उत्तराखण्ड, पुष्कर सिंह धामी को स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती प्रदान करने लिये हमारी कम्पनी ने 10 एम्बुलेंस भेंट की।
इस मौके पर आदर्श युवा समिति के अध्यक्ष लखवीर सिंह ने कहा कि हम हीरो मोटोकाॅर्प कम्पनी का इस पुनीत कार्य के लिये आभार प्रकट करते हैं, जिन्होंने मुश्किल समय में इन परिवारों की जरूरतांें को समझा। इन साठ परिवारों में से दस बच्चियां ऐसी हैं, जिन्होंने अपने संरक्षक को खोया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जितनी भी सरकारी योजनायें हैं, उनका भी लाभ इन परिवारों को दिलाया जायेगा। इस अवसर पर गणमान्य लोग, हीरो मोटोकार्प के अधिकारीगण, सामाजिक कार्यकर्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *