Administration Dehradun Slider Uttarakhand

कुमाऊ विश्वविद्यालय को मिला नया कुलसचिव। आखिर कौन ? जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। विगत सप्ताह कुमाऊ विश्वविद्यालय को नए कुलसचिव के रूप सौगात मिल गई है। केआर भट्ट ने कुमाऊं विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के पद पर आसीन होने के पश्चात अपनी महत्वपूर्ण प्राथमिकताएं साझा की है। केआर भट्ट बहुत सरल स्वभाव के तथा मेहनती एवं कर्तव्यनिष्ठ ईमानदार तथा योग्य अधिकारियों में जाने जाते हैं अपने अधीनस्थों के साथ भी इनका व्यवहार बहुत मधुर रहता है। विगत कुछ वर्षों से डिप्टी रजिस्ट्रार के पद पर कुमाऊं विश्वविद्यालय को इन्होंने नई ऊंचाइयों पर ले जाने का महत्वपूर्ण कार्य किया है। शुरू से ही नई-नई योजनाओं को क्रियान्वित करना छात्रों के हितों की सदैव पैरों कारी करना तथा विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान दिलाना इनके अति महत्वपूर्ण कार्यों में शुमार रहा है। केआर भट्ट ने जब से कुमाऊं विश्वविद्यालय का रजिस्ट्रार का पद संभालने के बाद अपनी कुछ और प्राथमिकताएं साझा की हैं। उन्होंने कहा है कि छात्र-छात्राएं देश के भविष्य की कर्णधार हैं।

कुलसचिव के रूप में इनकम धारों यानी विद्यार्थियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। भट्ट ने कहा है कि संचार तकनीकी का इस्तेमाल कर ऑनलाइन आधार पर छात्रों की को डिग्री कोमा मार्क शीट वह माइग्रेशन उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। विश्वविद्यालय के वेबसाइट को अद्यतन किया जाएगा ताकि छात्र छात्राओं को सिलेबस कोमा एग्जाम कोमा ऑनलाइन क्लासेज आदि की जानकारी यथा समय उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा है कि विद्यार्थियों के परीक्षा फल संबंधी परेशानियों को परीक्षा अनुभाग से समन्वय स्थापित कर निस्तारित किया जाएगा। कुलसचिव भट्ट का कहना है कि विश्वविद्यालय कार्मिकों को समय के साथ चलने के लिए तैयार करने की जरूरत है। इसके लिए स्टाफ के प्रोफेशनल अपग्रेडेशन के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाए जाएंगे। उन्होंने कहा है कि को रोना महामारी के इस दौर में कार्मिकों को कार्यालय में स्वस्थ परिवेश दिलाने की पहल की जाएगी। कुलसचिव ने कहा है कि कार्यालय में प्रकरणों को लंबित करने की परिपाटी को समाप्त करने की पूरी कोशिश होगी। यह तय किया जाएगा कि निश्चित समयावधि से कार्य संपादित हो। विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों की मान्यता व अन्य प्रकरणों का समय बद्ध तरीके से निराकरण भी उनकी प्राथमिकता में शुमार है। भट्ट ने कहा है कि विश्वविद्यालय में पारदर्शी कार्यप्रणाली सुनिश्चित की जाएगी। सभी साथियों से उनकी कार्य क्षमता के अनुरूप सहयोग लेकर विश्वविद्यालय के प्रगति में अपना योगदान सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *