Dharm Dizaster Haridwar Slider Uttarakhand

जिसका किसी को ध्यान नहीं उन कर्मयोगियों की मदद को आगे आया मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट। आखिर कौन और कैसे ? जाने 

Spread the love

* बाबा हठयोगी की प्रेरणा पर अखबार वितरकों को बांटा राशन, श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने कर्मयोगियों के सेवा कार्य को सराहा। 

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
हरिद्वार। 
 मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट अब कोरोना के बीच घर-घर अखबार पहुंचाने वाले कर्मयोगी की मदद के लिए आगे आया है। ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पुरी ने कर्मयोगियों को राशन उपलब्ध कराते हुए उनके सेवा कार्य को सराहा है। श्रीमहंत ने हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया है।
मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट लॉकडाउन के बाद से लगातार जरूरतमंदों की मदद करता रहा है। मुख्यमंत्री राहत कोष से लेकर शासन प्रशासन को डेढ़ करोड़ से अधिक की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के साथ-साथ रोजाना 1200 लोगों को भोजन खिलाया जा रहा है। इसके अलावा ट्रस्ट की दो धर्मशाला में सैकड़ों लोगों के रहने खाने-पीने की व्यवस्था भी निशुल्क की की गई है। ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पुरी ने अखबार वितरकों को राशन उपलब्ध कराते हुए कहा कि कोरोना से जंग में डॉक्टर, पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी के अलावा घर-घर जाकर अखबार बांटने वाले कर्मयोगी भी एक योद्धा का काम कर रहे हैं। संकट की इस घड़ी में मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट हर एक जरूरतमंद के साथ खड़ा है। इसलिए बाबा बलराम दास हठयोगी के आग्रह पर अखबार वितरकों को राशन उपलब्ध कराया गया है।

(श्रीमहंत रविन्द्र पुरी,अध्यक्ष , मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट )

श्रीमहंत रविन्द्र पुरी ने कहा कि इनके अलावा अन्य जरूरतमंदों की भी लगातार मदद की जाएगी। उनका लक्ष्य है कि कोरोना पदा में कोई भी मानव भूख और रोग के कारण मृत्यु को प्राप्त ना हो। बाबा बलराम दास हठयोगी ने श्रीमहंत रविन्द्र पुरी का आभार जताते हुए कहा कि मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट और श्री पंचायती निरंजनी अखाड़ा पहले दिन से शासन प्रशासन के साथ मिलकर गरीब असहाय और जरूरतमंदों की मदद कर रहा है। श्रीमहंत रविन्द्र पुरी के नेतृत्व में इन संस्थाओं ने सेवा की एक नई मिसाल कायम की है। मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी प्रदीप शर्मा और अनिल शर्मा ने कहा कि ट्रस्ट जनसेवा को अपना परम लक्ष्य मानता है। कोरोना से उपजे इस संकट में रात दिन असहाय लोगों की सेवा में तत्पर है। कर्मयोगियों को मदद देने पर शिवम, मोहित, रघु यादव, सुनील, सोनू, प्रभात, सोनी, जय शर्मा, लक्ष्मण, प्रेम, रजनीश, सोनू, दिनेश, विनोद, कमल, राजेंद्र, निखिल, राधे और जय आदि अखबार वितरकों ने श्रीमहंत रविंद्र पुरी का आभार जताया है। इस अवसर पर स्वामी राज पुरी, स्वामी धनंजय, स्वामी मधुबन, टीना आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *