aj ki bai khabar Haridwar Slider Uttarakhand

आज की बड़ी खबर : जिला अस्पताल में विजलेंस टीम का छापा ,मेडिकल बिल पास करने के एवज सहायक बाबू ने माँगा घूस ,रंगे हाथ गिरफ्तार। आखिर कौन ? Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार। हरिद्वार के सिपाही से मेडिकल बिलो को पास करने के एवज में घूस मांगने वाले जिला अस्पताल के वरिष्ठ सहायक बाबू को देहरादून की विजलेंस टीम ने रंगे हाथो गिरफ्तार कर अपने साथ देहरादून ले गई।    विजिलेंस टीम ने काफी देर तक पकड़े गए आरोपी से पूछताछ करने के बाद उसके घर में भी छापेमारी की। आरोपी पर सिपाही से घूस लेने का आरोप है।

जिला अस्पताल में देहरादून से घूस लेने की शिकायत पर विजिलेंस क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में टीम ने जिला अस्पताल में तैनात वरिष्ठ सहायक बाबू संजीव जोशी को मेडिकल सिपाही शक्ति गोसाई से मेडिकल के भुगतान के कागजों को पूरा करने के नाम पर घूस की मांग की थी। कागज बनाने के एवज में रकम मांगने की शिकायत सिपाही ने देहरादून विजिलेंस विभाग में की गई। विजिलेंस टीम ने वरिष्ठ सहायक बाबू को रंगे हाथों घूस लेते पकड़े जाने की प्लानिंग बनाई और मंगलवार को सिपाही शक्ति गोसाई बाबू को घूस देने के लिए जिला अस्पताल उसके ऑफिस में गया। सिपाही से घूस लेने के बाद विजिलेंस टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस की कार्रवाई से जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया। विजिलेंस टीम में क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र सामंत निरीक्षक रामेश्वर प्रसाद सती मनोज रावत उप निरीक्षक प्रदीप मिश्रा शामिल थे।

पकड़े गए वरिष्ठ सहायक बाबू को टीम ने अपने कब्जे में लेकर कार्यालय का दरवाजा बंद कर गहन पूछताछ की बाद में उसके कनखल स्थित मकान में विजिलेंस टीम ने छापेमारी की गई। जिला अस्पताल प्रमुख चिकित्सालय अधीक्षक डॉक्टर राजेश गुप्ता ने बताया कि विजिलेंस टीम ने अस्पताल में वरिष्ठ सहायक बाबू संजीव जोशी को छापेमारी कर घूस लेने के आरोप में अपने साथ ले रही है। टीम ने छापेमारी की कार्यवाही मौखिक रूप से दी थी और वरिष्ठ सहायक बाबू को लिखित में अपने साथ ले जाने की जानकारी नहीं दी गई है। विजिलेंस टीम द्वारा की गई कार्यवाही पर चिकित्सालय अधीक्षक का कहना था अस्पताल में इस तरीके कार्य करने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही होना जरूरी है ताकि अस्पताल की छवि साफ-सुथरी बन सके।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *