Agra Entertainment National Uttar Pardesh

उत्तराखंड की फ़िल्म अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव में प्रदर्शित,करीब १० देशों की फ़िल्म का पार्टिसिपेशन। आखिर कहा हुआ ? जाने

Spread the love

* उत्तराखंड की बनी  उत्तराखंड प्रदेश की फ़िल्म मेजर निराला भी यहाँ प्रदर्शित की गई।
(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

आगरा।  १५ से १७ नवंबर को आगरा में एक इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल,ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल का आयोजन  किया गया , जिसमें करीब १०  देशों की  फ़िल्म का पार्टिसिपेशन हुआ। इसी कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड की बनी  उत्तराखंड प्रदेश की फ़िल्म मेजर निराला भी यहाँ प्रदर्शित की गई जो उत्तराखंड फ़िल्म इंडस्ट्री के इतिहास मे पहली बार है कि कोई उत्तराखंड की फ़िल्म एक अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव में प्रदर्शित हुई यह फ़िल्म के प्रदर्शन के लिए उत्तराखंड समाज आगरा के लोगों ने भी फ़िल्म को बहुत सराहा , फ़िल्म महोत्सव में फ़िल्म निर्माता श्रीमती आरुषि निशंक एवम फ़िल्म के निर्देशक-गणेश वीरान,शह निर्देशक बी एस नेगी,प्रोडक्शन मैनेजर गजेन्द्र चौहान, दुष्यंत धुधियाल ने भी आज महोत्सव के अंतिम दिन शिरकत की ,मेजर निराला को बेस्ट फ़िल्म स्टोरी के लिए पुरस्कृत किया गया।

इस मौके पर अपनी प्रसन्ता व्यक्त करते हुए श्रीमती आरुषि निशंक ने कहा, ‘मेजर निराला’ उत्तराखंड की सैन्य पृष्ठभूमि को प्रदर्शित करती अनोखी गढ़वाली फिल्म है। फिल्म में मेजर निराला के परिवार की पीड़ा बताते हुए हर उस उत्तराखंडवासी के दर्द को बयां किया गया है, जिनका बेटा भारतीय सेना में है। यह फिल्म न सिर्फ युवाओं में देशप्रेम की भावना जगाती है, बल्कि उन्हें अपने परिवार के साथ भी जोड़ती है। साथ ही गढ़वाली संस्कृति और पलायन की समस्या को भी फिल्म में प्रमुखता से उठाया गया है।

प्रसिद्ध गायक कैलाश खैर ने पहली बार गढ़वाली में गाना गाकर फिल्म को और खास बना दिया है। यह फिल्म कैबिनेट मंत्री डॉक्टर  रमेश पोखरियाल निशंक के उपन्यास पर आधारित है । मेजर निराला का मुख्य किरदार राजेश मालगुड़ी ने निभाया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *