Ashtha Haridwar Police Department Slider Uttarakhand

कुंभ किस करवट बैठेगा, कुंभ का स्वरूप क्या होगा यह कोरोना के प्रभाव को देखते हुए ही होगा तय। आखिर ऐसा क्यों कहा dgp ने ? टैब कर जाने  

Spread the love

* उत्तराखंड के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार  हरिद्वार दौरा
* अशोक कुमार ने किया हर की पैड़ी पर गंगा पूजन और मां गंगा से लिया आशीर्वाद
 कुंभ पूरी तरह सुरक्षित होगा– डीजीपी
( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान ) 
हरिद्वार।
उत्तराखंड के  पुलिस  महानिदेशक ने आज  सीसीआर में कुंभ कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि कुंभ मेला किस करवट बैठेगा, कुंभ क्या करवट लेगा, यह बात कोरोना के प्रसार प्रभाव पर निर्भर करेगी। अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है ।यह सब कोरोना प्रभाव पर निर्भर है ।उन्होंने कहा कि कुंभ मेला 2010 में 20 हजार पुलिसवाले तैनात किए गए थे ।इस बार कोरोना को देखते हुए उनकी तादाद भी कम होगी ।


       अशोक कुमार सीसीआर में कुंभ मेले को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे थे ।आज देहरादून में  पुलिस महानिदेशक का कार्यभार संभालने के बाद  अशोक कुमार ने  सबसे पहले हरिद्वार तीर्थ नगरी का दौरा किया और मां गंगा  का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस बैठक में कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल के अलावा गढ़वाल मंडल के आईजी अभिनव कुमार ,हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा अन्य पुलिस के आला अधिकारी मौजूद थे ।
       अशोक कुमार ने कहा कि कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाएगा ।बदमाशों में पुलिस का खौफ कैसे हो इसकी रणनीति बनाई गई है। इसके अलावा साइबर क्राइम और नशाखोरी के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस विशेष अभियान चलाएगी ।साथ ही पुलिस के मानवीय चेहरे को भी पूरी तरह उजागर किया जाएगा ।कोरोना के समय पुलिस ने जो काम किया उससे पुलिस का मानवीय चेहरा अलग ही दिखाई दिया ,जैसे पुलिस ने जरूरतमंद लोगों को नेकी की चारपाई आदि कार्यक्रम तय कर मदद की।


        उन्होंने कहा कि थानों में किसी भी शिकायतकर्ता को और जरूरतमंद को हर तरह से पुलिस की मदद दी जाएगी। साथ ही बदमाशों के खिलाफ पुलिस का रवैया सख्त से सख्त रहेगा। बदमाशों के साथ किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि सांगठनिक अपराधों पर पूरी तरह रोक लगाई जाएगी ।जमीन जायदाद के नाम पर क्राइम करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा ।
         उन्होंने कहा कि तीर्थ नगरी हरिद्वार से उनका विशेष लगाव रहा है ।वह यहां पर बतौर एसएसपी तैनात रहे हैं ।हरिद्वार की गरिमा और धार्मिक स्वरूप का पूरा ख्याल रखा जाएगा और हरिद्वार की धार्मिक गरिमा को किसी भी तरह से ठेस नहीं पहुंचने दी जाएगी ।उन्होंने कहा कि उनकी सबसे पहली प्राथमिकता राज्य में अपराध को कम करने की है और पड़ोसी राज्यों से किसी भी अपराधी को हरिद्वार समेत उत्तराखंड में नहीं घुसने दिया जाएगा ।
        पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने अपनी पत्नी अलकनंदा अशोक के साथ हर की पैड़ी पर गंगा पूजन किया और मां गंगा से आशीर्वाद लिया इस अवसर पर गंगा सभा के पदाधिकारियों ने उनको अंगवस्त्रम, गंगाजली, रुद्राक्ष की माला और गंगा माता का प्रसाद भेंट कर उनका अभिवादन किया और तीर्थ पुरोहितों ने उन्हें अपना आशीर्वाद प्रदान किया।


       उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस का अभियान जारी रहेगा और जो थानेदार शिकायतकर्ता की रिपोर्ट दर्ज नहीं करेगा ,उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और हम किसी भी सूरत में पश्चिम उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों के बदमाशों को उत्तराखंड में नहीं घुसने देंगे ।बदमाशों के साथ कतई नरमी बरती नहीं जाएगी उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
   

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *