Astrology Dizaster Haridwar Slider Uttarakhand

दूसरो से इन चीज़ो को लेने से आपको हो सकती है धन संबंधी समस्याएं। आखिर क्या ? जाने 

Spread the love

(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार। वास्तु शास्त्र में दो तरह की ऊर्जा बताई गई हैं। एक सकारात्मक और नकारात्मक, जहां सकारात्मक ऊर्जा हमारे घर में सुख-शांति लाती है तो वहीं नकारात्मक ऊर्जा घर में आने से परेशानियां बढ़ जाती हैं। इसलिए हमें कुछ चाजों को उधार में किसी से लेते समय ध्यान रखना चाहिए। इन चीजों को किसी से लेने से आपको धन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, कुछ चीजों को उधार में लेने से आपकी सेहत और भाग्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। तो आइए जानते  हैं हरिद्वार स्थित नारायणी शिला मंदिर के संचालक और ज्योतिषाचार्य पंडित मनोज त्रिपाठी जी से कि किन चीजों को उधार में लेने से बचना चाहिए।

शंख माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु दोनों को प्रिय है और शंख को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है। इसलिए भूलकर भी अपने घर का शंख किसी को न दें, इससे आपको धन हानि उठानी पड़ सकती है। शंख देने का अर्थ होता है कि आप उस व्यक्ति को अपने घर की लक्ष्मी दे रहे हैं। अगर किसी कारण से आपने किसी को शंख दिया है, तो उसे गंगाजल से धोकर ही पुनः प्रयोग करें।

 कभी भी किसी और के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। हर व्यक्ति की अपनी अलग ऊर्जा होती है। किसी के कपड़े या गहने आदि पहनने से उसकी नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव आपके ऊपर पड़ता है, अगर किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं तो भूलकर भी किसी और के कपड़े न पहनें। इससे आपका भाग्य खराब हो सकता है। आपकी सेहत पर भी इसका बुरा असर पड़ सकता है।

पंडित मनोज त्रिपाठी के अनुसार किसी और के बिस्तर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, और न ही किसी के शयनकक्ष (सोने का कमरा) में सोना चाहिए, व्यक्ति को दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है। किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिलती है, आर्थिक परेशानियां बढ़ जाती हैं। पति-पत्नी के रिश्तें में कड़वाहट आ सकती है।


वास्तुशास्त्र के अनुसार किसी से कलम नहीं लेनी चाहिए। अगर आपने किसी से कलम ली है तो उसे काम  करने के बाद तुरंत वापस कर देना चाहिए, नहीं तो आपकी आर्थिक स्थिति पर इसका बुरा असर हो सकता है,और आपको धन की हानि उठानी पड़ सकती है।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *