Uncategorized

विधानसभा चुनाव : BJP ने कसी कमर,राष्ट्रिय अध्यक्ष खुद ले रहे क्लास ! शुरू हुआ वर्चुअल बैठकों का दौर। आखिर कब से ? Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र उत्तराखण्ड में BJP ने संगठन को एक्टिव करना शुरू कर दिया है। इसके तहत BJP राज्य की सभी 70 विधानसभाओं में वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गई है। जिसे राष्ट्रिय अध्यक्ष जे पी नड्डा खुद सम्बोधित किया ।  जेपी नड्डा ने कहा कि किसी भी देश को महिलाओं के बिना आगे नहीं बढ़ाया जा सकता. हमारी महान संस्कृति का मातृशक्ति के बारे में जो नजरिया है वे भारतीय जनता पार्टी की प्रतिबद्धता है।  हम मातृशक्ति को शि​क्षित, सबल और स्वाबलंबी बनाना चाहते हैं। 

भाजपा अध्यक्ष नड्डा सोमवार को यहां आयोजित भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि हमारा इतिहास, पुराण और अन्य प्रभावशाली ग्रंथ मातृशक्ति की विशिष्टता की चर्चा करते हैं।  गुरुकुल में भी मातृशक्ति का विशिष्ट स्थान रहा है. आज हम ‘लेडीज फर्स्ट’ की बात करते हैं, जबकि देश में गौरीशंकर, सीताराम, राधाकृष्ण जैसे शब्द वर्षों से प्रचलित हैं।  यह दर्शाते हैं कि देश में मातृशक्ति विशेष रूप से सम्मानित रही है। 

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में भी महिलाओं का योगदान रहा है।  आजादी के बाद भी महिलाओं की सहभागिता ने देश को आगे बढ़ाया।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में पहली बार उद्योग, चिकित्सा, शिक्षा, विज्ञान, विदेश, वित्त, रक्षा जैसे विभाग मातृशक्ति को सौंपे. देश में मातृशक्ति पूरी तरह सामर्थ्यवान और कार्यकुशल है।  वर्तमान में केंद्रीय मंत्रिमंडल में 14 फीसद महिलाएं हैं।  आज महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपनी श्रेष्ठता साबित की है। 

मीटिंग में शक्ति केंद्रों के संयोजक, शक्ति केंद्रों के प्रभारी, मण्डल अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारी शामिल हुए।  इसके अलावा विधायक भी वर्चुअल मीटिंग में मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *