Dehradun National New Delhi Politics Slider Uttarakhand

बड़ी खबर : तबाही का जायजा लेने आज उत्तराखण्ड पहुंच रहे है अमित शाह। आखिर क्या है प्रोग्राम ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

नई दिल्ली / देहरादून। उत्तराखण्ड में बारिश से बने हालत के मद्देनज़र केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार शाम उत्तराखंड पहुंच रहे है। वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ ही, उच्च अधिकारियों और राहत कार्य में शामिल टीमों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे।  गृह मंत्री शाह गुरुवार को उत्तराखंड में बाढ़ प्रभावित इलाकों का एरियल सर्वे भी करेंगे।  बुधवार सुबह ही सीएम धामी भी आपदाग्रस्त इलाकों के एरियल सर्वे पर जा रहे हैं।  उनके साथ रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट भी साथ रहेंगे। वहीं, महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी आज केदारनाथ पहुंचेंगे और वहां दर्शन करके देहरादून लौटेंगे। 

आज शाम को अमित शाह के उत्तराखंड दौरे से पहले मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि बारिश के चलते बने हालात के मद्देनज़र उन्होंने जान, संपत्ति, सड़कों के नुकसान और रेस्क्यू के संबंध में अधिकारियों के साथ चर्चा की।  समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि धामी ने सड़कों की कनेक्टिविटी बहाल करने के लिए जमा हो गए मलबे को हटवाए जाने के निर्देश दिए। 

अमित शाह के उत्तराखंड दौरे को लेकर एएनआई ने ट्वीट किया
( साभार ANI )

दूसरी तरफ, राज्य के डीजीपी अशोक कुमार सीएम के साथ समीक्षा बैठक को लेकर बताया कि गढ़वाल में हालात तकरीबन काबू में हैं।  रास्ते खोले जा रहे हैं और बुधवार शाम से चार धाम यात्रा शुरू की जा सकती है।  वहीं, कुमार के मुताबिक कुमाऊं के नैनीताल, हल्द्वानी, ऊधमसिंह नगर और चंपावत जैसे इलाकों में बारिश के बाद का असर ज़्यादा देखा जा रहा है।  कुमार के मुताबिक करीब 40 मौतों की जानकारी है, जिनमें से 25 सिर्फ नैनीताल ज़िले में हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *