Appear in ED Court Maharashtra Mumbai National Politics Slider States

बड़ी खबर : शिवसेना के संजय राउत को ED कोर्ट में पेश करेगी अब से थोड़ी देर में ,घर से मिले थे 11 लाख रूपये का नहीं दिया था हिसाब। आखिर क्या है मामला ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
मुम्बई।
महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के बागी होने के बाद से शिवसेना में उथल-पुथल मची हुई है।  प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सासंद संजय राउत को रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया है। संजय राउत की गिरफ्तारी के बारे में भाई सुनील राउत ने जानकारी दी। गिरफ्तारी के बाद आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। जानकारी के अनुसार, उन्हें करीब 11.30 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। 
मेडिकल टेस्ट
संजय राउत को कोर्ट में पेश करने से पहले मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा। उन्हें मुबंई की एक विशेष अदालत पीएमएलए में पेश किया जाएगा। जहां ईडी उनके हिरासत को आगे बढ़ाने की मांग करेगी। 
रविवार सुबह पहुंची थी ईडी की टीम
ईडी की टीम रविवार सुबह संजय राउत के घर पर रेड करने पहुंची थी। उनके घर की तलाशी और पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया था। पूर्व में ईडी राउत को मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ कर चुकी है जबकि दो बार समन के लिए बुला चुकी है। बता दें कि उनके साथ टीम ने करीब 9 घंटे की पूछताछ की थी। ईडी की टीम को उनके घर से करीब 11 लाख रुपए कैश मिले थे। 
भगवा गमझा लहराते हुए ED ऑफिस पहुंचे थे
ईडी की हिरासत में घर से निकले संजय राउत भगवा गमछा लहराते हुए निकले थे। जगह-जगह कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन करते रहे थे। उन्होंने कहा था कि ये कार्रवाई बदले के आधार पर हो रही है। उन्होंने कोई घोटाला नहीं किया है। 
क्या है मामला
दरअसल, पात्रा चॉल घोटाले के मामले में उनसे पूछताछ हो रही है। ये टॉल मुंबई के गोरेगांव में बनी है। यह महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवेलपमेंट अथॉरिटी (MHADA) की जमीन है। इसमें 1034 करोड़ का घोटाला होने का आरोप है। आरोप है कि इस घोटाले से जुड़े बिल्डर प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के बैंक खाते से संजय राउत की पत्नी वर्षा के एकाउंट में 55 लाख रुपए ट्रासफर किए गए थे। ED की टीम इसी बात की जांच कर रही है कि ये पैसे क्यों भेजे गए थे।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *