Dehradun Police Department Slider Uttarakhand

बड़ी खबर : सेब का बंदरो ने किया नुकसान तो होगी कार्यवाही ,पुलिस के इस आदेश ने कराई पुलिस की ही किरकिरी। आखिर कैसे ? Tap कर जाने

Spread the love


( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। उत्तराखण्ड पुलिस अब आपकी सुरक्षा के साथ  पेड़ो पर लगे फलो को भी सुरक्षा देगी। भले ही आपकी की सुरक्षा में चूक मंजूर है पर पेड़ो पर लगे फलो की सुरक्षा में कोई चूक हुई तो सख्त कार्रवाई के भी आदेश ड्यूटी में तैनात जवानों पर होगा। जी हाँ , ये हम नही पुलिस का एक आदेश बता रहा है।  सोशल मीडिया पर वायरल हुये पुलिस विभाग से जुड़े एक आदेश ने पुलिस की ही किरकिरी करा दी है।  दरअसल, मामला डीआईजी गढ़वाल के पौड़ी आवास में स्थित सेब के पेड़ से जुड़ा हैं।  पेड़ पर लगे सेबों की सुरक्षा के लिए पुलिस उपाधीक्षक पौड़ी ने एक आदेश जारी किया है, जिसने पुलिस की किरकिरी करवा दी। 

पुलिस के इस आदेश ने कराई पुलिस की ही किरकिरी

आदेश पत्र में सीओ पौड़ी ने आरआई पौड़ी को साफ शब्दों में निर्देश जारी किए हैं कि डीआईजी गढ़वाल के पौड़ी आवास की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात पुलिस गार्द कर्मियों को आदेशित करने का कष्ट करें कि आवास में स्थित सेब के पेड़ की सुरक्षा में लापरवाही नहीं बरती जाएगी, और सेब के फलों को बंदरों से बचाने का पूर्ण प्रयास किया जाए।  आदेश का कड़ाई से अनुपालन करना सुनिश्चित करें, अन्यथा आवास में स्थित गार्ड कर्मियों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। 
ये वो आदेश है जिसने पुलिस की नींद उड़ा ली और सोशियल मीडिया में पुलिस का मजाक बना दिया।  यानी कि अब उत्तराखंड के पुलिज जवान अधिकारियों के बंगलों में स्थित सेब के पेड़ों की सुरक्षा बंदरों से करवाएंगे। आदेश वायरल होते ही मामले में डीआईजी गढ़वाल ने मामले का संज्ञान लिया और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी।  इस पर डीआईजी नीरू गर्ग का कहना है कि ऐसा कोई भी आदेश उनके ऑफिस से जारी नही किया गया लेकिन अगर ऐसा किसी के द्वारा किया गया होगा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस बाबत उन्होंने एसएसपी पौड़ी गढ़वाल को जाँच के लिए आदेशित करते हुए दोषियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्यवाही को कहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *