Badi Khabar Dehradun Police Department Slider Uttarakhand

बड़ी खबर : उत्तराखण्ड में अब बरसात के दौरान सड़क बंद होने की मिलेगी सुचना और रोड ब्लॉक होने से नहीं लगेगा जाम। ?  Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। मानसून सीजन में सड़क बाधित होने पर लोगो को इसकी सूचना समय से मिल सके और रूट डायवर्जन प्लान को बेहतर तरीके  संचालित किया जा सके ,इसके लिए गढ़वाल पुलिस रेंज के भीतर  स्थित 7 जिलों में रूट डायवर्जन प्लान के लिए एसओपी बनाई जा रही है।  यह एसओपी जल्द ही जारी हो जायेगी।  इसके लिए सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने निर्देश दे दिए हैं।  एसओपी के तहत एक जिले से दूसरे जिले आपस में सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए अलर्ट मोड पर रहेगा।  इसका फायदा यह होगा कि जहां पर भी भारी बारिश के चलते सड़कें बाधित होंगी, उसकी सूचना होने पर अन्य मार्गों से गाड़ियों को डायवर्ट किया जा सकेगा।  

वहीं, इससे सड़क बाधित होने से लगने वाले लम्बे जाम से काफी हद्द तक निजात मिलेगी, साथ ही लोगों को मार्ग बंद होने की सूचना मिलने से वो दूसरे अन्य मार्गों से यात्रा कर सकेंगे।  इसके लिए पुलिस डायवर्जन प्लान तैयार करेगी, साथ ही ऐसे स्थान जहां पर हर साल मानसून अपना कहर बरपाता है।  उसके बाधित होने पर क्या दूसरा विकल्प रहेगा इसको लेकर पहले से पुलिस तैयार रहेगी। 
  मार्ग बाधित होने की सूचना समय से मिल सकेगी
  डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने बताया कि सभी डिस्ट्रिक्ट को मानसून सीजन में आने वाली परेशानियों को देखते हुए आपस में कॉर्डिनेट करके एक एसओपी तैयार करने के लिए कहा गया है।  ताकि कहीं पर भी मार्ग बाधित होते हैं तो इसकी सूचना आपस में जुड़े जिलों को भी हो और डायवर्जन प्लान समय से लागू किया जा सके।  डीआईजी नीरू ने बताया कि इससे यात्रियों को आगे मार्ग बाधित होने की सूचना समय से मिल सकेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *