Dehradun Dehradun employment Slider Uttarakhand

बड़ी खबर : उत्तराखण्ड के बेरोजगारों के लिए राहत भरी खबर ,आया रोजगार देने वाला नया फरमान। आखिर क्या ? Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। कोरोना कॉल  उत्तराखण्ड में बेरोजगारी से जूझ रहे प्रदेश के युवाओ के लिए जहा राहत भरी खबर आई है वही राज्य सरकार ने कोरोना महामारी को  देखते हुए फैसला लिया है कि राज्य में लौट रहे प्रवसियो को उनके अनुभव ,योग्यता।,कौशल  पर  निवास के अस्स – पास ‘उपनल के जरिये नौकरी दी जाएगी। पहले की व्यवस्था को एक सल्ल और बढ़ाते हुए 31 मार्च 2022 तक कर दिया गया है। 

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि वर्तमान महामारी के समय में राज्य के युवाओं को रोजगार के अवसर  मुहैया कराने के मामले को सीएम तीरथ सिंह रावत ने फोकस में रखा है।  खुशी की बात है कि कोविड महामारी के कठिन समय में बेरोज़गारों के लिए उपनल के माध्यम से रोजगार दिए जाने के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दे दी है। ’
आपको बता दें कि 16 सितम्बर 2020 को जारी सरकारी आदेश के मुताबिक रजिस्टर्ड कैंडिडेटों को उपनल के माध्यम से रोज़गार मुहैया करवाए जाने की व्यवस्था 31 मार्च 2021 तक के लिए ही की गई थी।  लेकिन सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के गंभीर संकट के मद्देनज़र इस व्यवस्था को और एक साल तक के लिए बढ़ाने का प्रस्ताव रखा, जिसे मंज़ूरी मिल गई। 
सरकार यह आश्वासन दे रही है कि इससे राज्य के बेरोजगारों को अनुभव, योग्यता, कौशल के अनुसार रिहायशी इलाके के पास ही रोज़गार मिल सकेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *