Liquor National New Delhi Slider

बड़ी खबर : राजधानी दिल्ली में नवम्बर से कम हो सकते है शराब के दाम,उत्तर प्रदेश की उड़ी नींद । आखिर कैसे ? Tap कर जाने

Spread the love

* अब शराब कम्पनियाँ खुद तय करेंगी दाम। 

* उत्तर प्रदेश में बढ़ सकती है शराब की तस्करी। 

( सुनील तनेजा )

नई दिल्ली। शराब के शौक़ीन लोगो के लिए राहत देने वालिएक खबर है कि देश की राजधानी दिल्ली में शराब के दाम काम होने जा रहे है। दिल्ली सरकार की इस योजना से दिल्ली के पडोसी देश उत्तर प्रदेश की तो नींद ही उड़ गयी है, क्योंकि दिल्ली की सीमा से लगे गाजियाबाद एवं नोएडा में लगभग दिल्ली जैसी ही गतिविधियां हैं और बड़ी संख्या में दैनिक तौर पर लोग दिल्ली रोजगार सहित अपने विभिन्न कार्यों के लिए आवागमन करते हैं।उत्तर प्रदेश की परेशानियां इसलिए भी बढना तय है क्योंकि दैनिक तौर पर आने जाने वाले लोग अपने हिस्से की शराब अब दिल्ली से लाऐंगे। जबकि शराब तस्करो को भी उत्तर प्रदेश में सस्ती शराब बेचने में आसानी होगी।

( शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है )

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति जो कि नवंबर से लागू होने वाली है, उससे दिल्ली मंे शराब के दाम उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के मुकाबले काफी कम हो जाऐंगे। दिल्ली सरकार ने तय किया है कि अब शराब के दाम सरकार नहीं बल्कि कंपनियां खुद ही तय करेंगी। इससे कंपनिया मंे अपना ब्रांड बेचने की होड़ लगेगी और उपभोक्ताओ को सस्ती शराब मिल सकेगी।

यह भी पढ़े : बड़ी खबर : चकराता विधानसभा के इस गांव में 12 साल बाद पहुंची बस, ग्रामीण बोले जिलाधिकारी हो तो राजेश कुमार जैसा। आखिर कौन से ? Tap कर जाने


दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के पास सिवाए दाम प्रतिस्पर्धी करने के अलावा और कोई दूसरा रास्ता नहीं है। हालांकि तस्करी को रोकने के लिए दिल्ली से सटे क्षेत्रांे मंे चैकिंग चलाए जाने की योजना है, लेकिन यह कितनी कारगर साबित होती है यह देखना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *