become the first state to give such punishment dangerous punishment for teasing a girl jaipur Rajasthan Slider state of the country

Breaking News : देश के इस राज्य में लड़की छेड़ने पर मिलेगी खतरनाक सज़ा ,ऐसी सजा देने वाला पहला राज्य बना होगा यह। आखिर कहा और क्या ,क्यों ,कैसे ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
जयपुर। राजस्थान में लड़कियों और महिलाओं से छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ सरकार गंभीर है। सड़क चलते, ऑफिस में , स्कूल कोचिंग में पढ़ाई करने के दौरान या अन्य दफ्तरों में महिलाओं या युवतियों से छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ सरकार ने पहले नियम निकाला कि उन्हें सरकारी नौकरियों से बेदखल कर दिया जाएगा । अगर कोई सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा है और उस पर लड़की छेड़ने का आरोप लगता है तो उसे सरकारी नौकरी नहीं दी जाएगी।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की बड़ी घोषणा
इस प्रक्रिया के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल यानी 15 अगस्त को एक बड़ी घोषणा की है । ऐसी घोषणा करने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य है । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम इसमें संशोधन करने की तैयारी कर रहे हैं ।
जिसने लड़कियों से की छेड़छाड़ उसे हिस्ट्री सीटरों की तरह ट्रीट किया जाएगा
दरअसल पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में महिलाओं और युवतियों के खिलाफ यौन शोषण के मामले बढ़ रहे हैं। छेड़छाड़ और गंदी हरकतों के मामले सामने आ रहे हैं । इन्हीं सबको काबू करने के लिए मुख्यमंत्री ने पहले नौकरियों पर पाबंदी की बात की और उसके बाद अब कहा कि जो लोग लड़कियों से या युवतियों से छेड़छाड़ करते हुए पाए गए उनको हिस्ट्री सीटरों की तरह ट्रीट किया जाएगा।
राजस्थान देश का पहला राज्य बनेगा
आरोपियों के फोटो पुलिस थानों के बाहर लगने वाले मैसेज बोर्ड पर लगाए जाएंगे।‌ उसके बावजूद भी अगर ये काबू में नहीं आते हैं तो उनके फोटो सार्वजनिक जगहों पर भी लगाए जाएंगे । ऐसा करने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य बनेगा ।
पुलिस कर्मचारियों पर भी सरकार की तरफ से एक्शन
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में पुलिस अफसरों से बातचीत की जा रही है कि किस तरह से कानून में संशोधन किया जा सकता है।‌ मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा राजस्थान में पहली प्राथमिकता है ।‌उनके खिलाफ अगर कुछ भी गलत होता है तो दोषी को सख्त सजा दी जाएगी।‌ अगर पुलिस थानों में केस दर्ज करने के बावजूद पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो ऐसे पुलिस कर्मचारियों पर भी सरकार की तरफ से एक्शन लिया जाएगा।
5 दिन में ही 700 मनचले और बदमाशों को पकड़ा गया
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री ने इस तरह की घोषणा की थी उसके बाद से पूरे राजस्थान में मनचलो और लड़कियों से छेड़छाड़ करने वाले बदमाशों के खिलाफ राजस्थान पुलिस ने ऑपरेशन गरिमा अभियान चलाया और इस अभियान में 5 दिन के दौरान ही करीब 700 से ज्यादा मनचले और बदमाशों को पूरे राजस्थान से पकड़ा गया।
इन जगहों पर तैनात होंगी महिला पुलिसकर्मी
महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा को लेकर महिला पुलिस कर्मियों की टीम सार्वजनिक जगहों पर , कोचिंग संस्थानों, दफ्तरों के बाहर तैनात की जा रही है ताकि महिलाओं और युवतियों से छेड़छाड़ की घटनाओं को रोका जा सके। पहले इस तरह की छेड़छाड़ करने वाले बदमाशों के खिलाफ शांति भंग करने की धाराओं में कार्रवाई की जाती थी , लेकिन अब गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया जा रहे हैं।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।


news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *