Education Haridwar Roorkee Slider Uttarakhand

कोरोना अपडेट : IIT रुड़की में 90 छात्रों के संक्रमित होने के बाद अब कोर कॉलेज के छात्र भी आये कोरोना की चपेट में। आखिर कितने ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

रुड़की (हरिद्वार)। उत्तराखण्ड के हरिद्वार में इन दिनों कुम्भ मेला चल रहा है और साथ ही कोरोना भी जिले को चपेट में लेता जा रहा है। जिले  प्रसिद्ध आईआईटी रुड़की इस वक्त कोरोना का हॉट स्पॉट बना हुआ है। यहाँ लगभग अबतक 90 छात्र कोरोना संक्रमित हो चुके है। वही अब शहर के एक और कोर कॉलेज में भी 35 छात्र कोरोना की चपेट आ गए है। 

हालांकि शुक्रवार का दिन IIT के लिए राहत भरा रहा, क्योंकि जिन हॉस्टलों के छात्रों की कोविड टेस्ट किया गया वो निगेटिव आई है, इसलिए कॉलेज प्रशासन ने भी राहत सांस ली है, लेकिन अभी कोरोना का खतरा टला नही है।  वहीं अब हरिद्वार रोड स्थित कोर कॉलेज में पिछले पांच दिनों में 35 छात्र कोरोना की चपेट में चुके हैं और कॉलेज परिसर का एक हॉस्टल को सील भी किया गया है, साथ ही सभी छात्रों को कोर कॉलेज में ही आइसोलेशन किया गया है। 


जिस तरीके से अब शिक्षण संस्थानों में कोविड के मामले बढ़ रहा है, छात्रों के साथ अभिभावकों की परेशानियां बढ़ रही हैं।  क्योंकि कॉलेजों में बहारी राज्यों कई छात्र रुड़की सहित आसपास के कॉलेजों में पढ़ते है।  एएसडीएम पूरन सिंह राणा का कहना है कि कॉलेज को कोविड के मद्देनजर सभी तरह के दिशा निर्देश दिए गए हैं।  वही छात्रों के सम्पर्क में आए अन्य छात्रों की जांच की जा रही है।  फिलहाल कॉलेज में स्थिति सामान्य है।  लेकिन अब सबसे बड़ी बात ये है कि जिस तरह से छात्रों में कोरोना के संक्रमण फैल रहा ये चिंता बनी हुई है, साथ ही कॉलेज प्रबंधन की एक बड़ी चुनौती है क्योंकि छात्रों परीक्षाओं कर साथ छात्रों का स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा जो छात्र कालेज के हॉस्टलों में रह रहे है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *