Haridwar Politics Slider Uttarakhand

उत्तराखंण की राजनिकी का चाण्क्य ,हरिद्वार में भाई जी के नाम से विख्यात पूर्व विधायक अमरीश कुमार का निधन,कनखल श्मशान घाट पर हुआ अंतिम संस्कार। आखिर कब और कौन थे ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार। हरिद्वार में भाई जी के नाम से विख्यात पूर्व विधायक व कोंग्रेसी नेता अमरीश कुमार का मंगलवार की देर रात निधन हो गया। आपको बता दे कि अमरीश कुमार पिछले कई महीनो से बीमार चल रहे थे। वह लगभग दो महीने मैक्स अस्पताल में भर्ती रहे। मंगलवार देर रात उन्होंने आखिरी सांस ली। अमरीश कुमार को उत्तर प्रदेश विधान सभा में सर्वश्रेष्ठ विधायक का भी पुरस्कार मिला था। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में भी हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था। उनका अंतिम संस्कार कनखल स्थित श्मशान घाट पर किया जाएगा।कहा जाता है कि 4 दशको से हरिद्वार की राजनीति में उभरा शायद ही कोई ऐसा युवा चेहरा रहा होगा जो उनकी  राजनीतिक पाठशाला का हिस्सा ना बना हो ,विशेष राजनीतिक समझ और अजब गजब की हर विषय पर जानकारी…. कानून, इतिहास, शैक्षिक अंकगणित का हिसाब समझने वाले, प्रखर वक्ता ।

उन्होंने सबको सिखाया कि जीवन में हर नकामयाबी आने वाली जीत के लिए हौसला बुलंद करती है। कांग्रेस की राजनीति उन्होंने दिवंगत संजय गाँधी के काल से शुरू कर समाजवाद और किसानों की राजनीति कर वापस कांग्रेस के परिवार का हिस्सा बने।बीच में कुछ समय के लिए समजवादी पार्टी के हिस्सा भी रहे है। हरिद्वार के लोगो का मानना है कि सदैव सक्रिय रहना और शहर में हर किसी को सिर्फ व्यक्तिगत ना जानकर उसके पूरे खान दान को जानने वाले,ज़िन्हे हर कोई इज्ज़त से भाई जी कहता था। 

उनकी अन्तिम यात्रा में पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तराखंण की राजनिकी का चाण्क्य चला गया।चाहे श्रमिको की राजनिती हो या कोई राजकीय समस्या हो या किसानों की समस्या हो अमरीश जी हमेशा स्तम्भ की तरह आर पार की लड़ाई लड़ते थे और कामयाब होते थे।आज हरिद्वार में तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता अपने आप को असहाय महसूस कर रहे हैं।शायद ही ऐसा पार्टी का समर्पित नेता दोबारा जनम ले।
हरिद्वार की राजनीति में एक युग का अंत …… पूर्व विधायक अमरीश कुमार (भाई जी)का निधन…. News 1 Hindustan परिवार उनको अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता है।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *