Haridwar Slider Uttarakhand

होली के मद्देनज़र डीएम व् एसएसपी ने ली बैठक। आखिर क्या दिए दिशा -निर्देश ? जाने 

Spread the love

जिलाधिकारी ने कहा कि होली पर्व के अवसर पर अत्यधिक सर्तकता की आवश्यकता होती है। जिलाधिकारी ने अवैद्य शराब पर अंकुश लगाने के सख्त निर्देश दिये। 

(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार। जिलाधिकारी सी.रविशंकर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेन्थिल अबुदई कृष्णराज एस के साथ होली पर्व के अवसर पर जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए आबकारी विभाग,पुलिस विभाग,खाद्य  विभाग के अधिकारियो के साथ बैठक ली।  जिलाधिकारी ने कहा कि होली पर्व के अवसर पर अत्यधिक सर्तकता की आवश्यकता होती है। जिलाधिकारी ने अवैद्य शराब पर अंकुश लगाने के सख्त निर्देश दिये। भांग,चरस, स्मेक आदि की रोकथाम को चेलेन्ज के  रूप मे ले और इस नैटवर्क को तोडने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाये।  उन्होने कहा कि संवेदनशील व अति संवेदनशील स्थानो चिन्हित कर लिया जाए और उसकी सूची उपलब्ध कराते हुये प्रभावी कार्यवाही करे।


 अवैध रूप से बनाये गये दूध,मावा पनीर के आवागमन पर तत्काल प्रभाव से पूर्ण प्रतिबन्ध कड़ाई से लागू करने की कार्यवाही भी सुनिश्चित करने को कहा।जिलाधिकारी ने निर्देश दिये की जनपद के बार्डरों चैक पोस्टों पर विशेष निगरानी रखी जाए तथा सी.सी टी.वी कैमरे स्थापित कर दिये जाए। जिससे प्रत्येक हलचल की जानकारी मिलती रहे। बैठक मेे उपस्थित सभी अधिकारियो को निर्देश दिये कि सभी विभाग आपस मे समन्यव स्थापित कर कार्य करें जिसके परिणाम बेहतर होते है। जिलाधिकारी ने कहा कि बार्डर पर स्थापित चैक पोस्टों पर दुसरे प्रदेश के अधिकारियों के साथ भी बेहतर समन्यव स्थापित करें जिससे प्रभावी कार्यवाही करने मे आसानी होती है। हर क्षेत्र मे क्या तैयारी/कार्यवाही हुयी इसकी समीक्षा की  जायेगी।


  जिलाधिकारी ने कहा कि किसी व्यक्ति/पक्ष/सम्प्रदाय को आपत्ति होने की स्थिति में विवाद उत्पन्न होने की आशंका के दृष्टिगत सतर्कता बरती जाए। मद्यपान की दशा में अपशब्दों का प्रयोग किए जाने की स्थिति में उत्पन्न तनाव व झगड़े की आशंका बनी रहती है जिस पर सतर्कता बरती जाए।    
   सांप्रदायिक सौहार्द बनायें रखने के लिए विशेष प्रयास किए जाए तथा सभी समुदायों के सम्भ्रान्त नागरिकों, एकीकरण समितियों, मौहल्ला शान्ति समितियोंएवं बुद्धिजीवियों आदि की बैठक लेकर उनका सहयोग प्राप्त किया जाए। प्रत्येक थाना स्तर पर शान्ति समितियों की बैठकें अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कर ली जाए। जिला मजिस्ट्रेट ने समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी से संयुक्त रूप से संवेदनशील ग्रामों एवं होलिका दहन स्थल के सम्बन्ध में आशंकित विवादों वाले सम्बन्धित ग्रामों का त्यौहार से पूर्व भ्रमण सुनिश्चित कर लेें।
बैठक मे अपर जिलाधिकारी प्रशासन बी.के मिश्र,अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के.के.मिश्र.प्रभारी नगर मजिस्ट्रेट शेलेन्द्र सिंह नेगी, कपिल देव खाद्य सुरक्षा अधिकारी लक्सर/नगर निगम हरिद्वार,संतोष कुमार खाद्य सुरक्षा अधिकारी रूडकी,संदीप मिश्रा खाद्य सुरक्षा अधिकारी तहसील,हरिद्वार, तहसीलदार भगवानपुर,रूडकी, तथा आबकारी व पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *