Pithoragardh Politics Slider Uttarakhand

उत्तराखण्ड  भाजपा को हारने के लिए हरीश रावत को सीएम प्रत्यासी बनाना जरुरी। आखिर किसने कहां ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

पिथौरागढ़।  उत्तराखंड में सीएम चेहरे को लेकर सियासत और तेज़ हो गई है। कोंग्रेसी सांसद प्रदीप टम्टा रावत के  समर्थन में दिखाई दे रहे हैं।  कांग्रेस सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि उत्तराखंड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लिए हरीश रावत को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नामित करना जरूरी है। यहां एक संवाददाता सम्मेलन में टम्टा ने कहा, “हरीश रावत उत्तराखंड से एकमात्र राष्ट्रीय नेता हैं।  अगर उन्हें मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित किया जाता है तो कांग्रेस पक्के तौर पर यह लड़ाई जीतेगी। ” राज्यसभा सांसद ने कहा कि राज्य में और कोई पार्टी नेता ऐसा नहीं है जिसे मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जा सके, क्योंकि उनका कद रावत के कद से छोटा है।   
टम्टा ने कहा, “इंदिरा ह्रदयेश और प्रीतम सिंह जैसे नेताओं का कद स्थानीय है जबकि रावत एक राष्ट्रीय नेता हैं. मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में रावत के होने से कांग्रेस मतदाताओं को इकट्ठा करना मुश्किल नहीं होगा। ”
उन्होंने दावा किया कि उत्तराखंड में जबरदस्त सत्ता—विरोधी लहर है और राज्य की जनता भाजपा शासन से मुक्ति चाहती है. हाल में एक मीडिया हाउस द्वारा कराए गए ओपिनियन पोल का जिक्र करते हुए टम्टा ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री को देश में सबसे खराब मुख्यमंत्रियों के रूप में आंका गया है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *