Chardham Yatra 2021 Dehradun Slider snowfall Uttarakhand

उत्तराखण्ड के केदारनाथ धाम सहित उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हुआ हिमपात, आगे और बिगड़ेगा मौसम। आखिर कब तक ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम खराब बना हुआ है। शुक्रवार तड़के केदारनाथ, बदरीनाथ, यमुनोत्री धाम समेत कुमाऊं के भी उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। जिससे तापमान में गिरावट होने से ठंड में इजाफा हो गया है। 
मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, छह दिसंबर तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी होगी। शुक्रवार को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अन्य क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। चार, पांच व छह दिसंबर को भी प्रदेश में इसी तरह का मौसम रहेगा।
पांच दिसंबर को गढ़वाल मंडल में कुछ जगहों पर बारिश व बर्फबारी होगी। लगातार बादल छाये रहने, बारिश, बर्फबारी के कारण राज्य के ज्यादातर इलाकों में ठंड में इजाफा होगा। विशेषकर सुबह-शाम मौसम में ठंडक बनी रहेगी।
मौसम विशेषज्ञों ने दिन के तापमान में कमी आने पर धूप के बावजूद ठंड बढ़ने की संभावना जताई है। प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में दो दिन मौसम खराब रहने के बाद ठंड काफी अधिक बढ़ गई है। ज्यादातर जगहों पर रात को पाला गिर रहा है। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में कोहरा रहने से धूप देर से निकल रही है।


मसूरी में हुई बारिश, ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा 
मसूरी में गुरुवार देर शाम से हल्की बारिश जारी है जिससे शहर में ठंड और बढ़ गई है। बीते दो दिन से लोगों को सूर्यदेव के दर्शन भी नही हुए, तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की गई। ठंड के चलते शहर में पर्यटकों की संख्या में भी कमी दिखाई दे रही। चौक चौराहों पर लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे। 

हरिद्वार में दो दिनों से नहीं हुए सूर्य देव के दर्शन 

वही हरिद्वार में गुरुवार को दोपहर बाद जहा हलकी बारिश हुई वही आज शुक्रवार को भी सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए ,लोग अलाव का सहारा ले रहे है। 
कुमाऊं के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी
पिथौरागढ़ जिले में बादल छाए हुए हैं। वहीं, गुरुवार देर रात से ही उच्च हिमालयी क्षेत्र में हिमपात जारी है। वहीं, निचले हिस्सों में बारिश हुई। पिथौरागढ़ के पंचाचूली, नग्निधूरा, हंसलिंग सहित छिपला, व्यास और दारमा घाटियों के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हुआ है। धूप के दर्शन नहीं होने और ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात और निचले इलाकों में बूंदाबांदी से ठिठुरन बढ़ गई है।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
मास्क के साथ-साथ , हाथो को धुले जरूर।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *