Dehradun Education Haridwar Politics Slider Uttarakhand

हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी बनी एक दिन की CM। विधान सभा पहुंचने पर आखिर किसने किया स्वागत।  टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून/ हरिद्वार ।  उत्तराखण्ड को आज एक दिन का नया मुख्यमंत्री मिल गया है। राष्ट्रिय बालिका दिवस पर हरिद्वार की सृष्ट्रि गोस्वामी एक दिन के लिए उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री का दायित्व संभल चुकी है। सृष्ट्रि देहरादून स्थित विधानसभा पहुंची ,जहां प्रोटोकाल मन्त्री धन सिंह रावत ने उनका स्वागत किया। सृष्टि इस दौरान लगभग  दर्जनभर विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। इसके अलावा कई और कार्यक्रम भी तय हैं। सृष्टि शाम साढ़े चार बजे तक मुख्यमंत्री का दायित्व निभाएंगी।   आपको बता दें कि सृष्टि गोस्वामी विधानसभा भवन में दोपहर 12 से तीन बजे तक समीक्षा बैठक करेंगी। दोपहर बाद तीन बजे बालिका निकेतन का निरीक्षण करेंगी। यहीं बालिकाओं के साथ दोपहर का भोजन होगा। शाम साढ़े चार बजे हरिद्वार के लिए प्रस्थान करेंगी।  
  सृष्टि गोस्वामी  इस दौरान वे कई विभागों के प्रजेंटेशन देखेंगी और कार्यों की समीक्षा भी करेंगी।  सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी दौलतपुर में ही परचून की दुकान चलाते हैं, जबकि मां सुधा गोस्वामी गृहिणी हैं।  राज्य के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सृष्टि को एक दिन का मुख्यमंत्री बनाने की हरी झंडी पहले ही दे दी है।  बालिका दिवस के अवसर पर आज की औपचारिकता पूरी की जाएगी।  राज्य में पहली बार हो रहे इस घटनाक्रम को लेकर लोगों में उत्सुकता देखी जा सकती है।  इसको लेकर तैयारी भी लगभग पूरी कर ली गई है। 


बता दें कि इससे पहले सृष्टि गोस्वामी को 2018 में बाल विधानसभा संगठन में बाल विधायक भी चुना गया था।  सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी ने कहा कि आज उनका सिर गर्व सर ऊंचा हो गया है।  उनकी बेटी आज उस मुकाम पर पहुंच गई है, जहां पहुंचने के लिए लोग सपने देखते हैं।  पूरे देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब मेरी बेटी एक दिन के लिए ही सही प्रदेश की मुख्यमंत्री बनेगी। 
मूलत: हरिद्वार की रहने वाली सृष्टि का कहना है कि उनकी  प्राथमिकता है कि वह 1 दिन की मुख्यमंत्री के तौर पर अभी तक के हुए विकास कार्यों को देख सकें। साथ ही अधिकारियों को हो कुछ सुझाव भी देना चाहेंगी।  साथ ही सीएम के कामकाज को समझना चाहेंगी।  ताकि वो जान सकें कि एक मुख्यमंत्री किन परिस्थितियों में काम करती हैं।  इधर सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी का कहना है की जो मुकाम उसने हासिल किया है, उससे एक संदेश देश का हर माता-पिता को मिलेगा कि बेटियों को कभी आगे बढ़ने से रोकना नहीं चाहिए. सृष्टि गोस्वामी फिलहाल बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *