Haridwar Helth Slider social Uttarakhand

रुड़की के ठाकुर मोहित ने मातृ दिवस पर रक्तदान कर बचाई गर्भवती महिला की जान। आखिर कौन ? Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
हरिद्वार।
रक्तदान महादान रुड़की टीम के सचिव अब्दुल मुत्तलिब ने देर रात फेसबुक पर पोस्ट डाली, B+ रक्त की तुरन्त आवश्यकता है रात्रि 10:00 बजे उस पोस्ट को ठाकुर मोहित सिंह ने फेसबुक पर देख कर उस पोस्ट के कॉमेंट में अपना मोबाइल नम्बर पोस्ट कर दिया। फिर उनके पास कॉल आया कि मरीज दिल्ली रोड स्थित वेदान्ता हॉस्पिटल में भर्ती है और B पॉजिटिव रक्त की जरूरत है। अगर खून नही मिला तो गर्भवती महिला और बच्चे की जान को खतरा है।
            रुड़की के ठाकुर मोहित सिंह का भी यह ब्लड ग्रुप है। वह रात्रि 10:30 बजे स्वयं मदर टेरेसा ब्लड बैंक रुड़की पहुंचे और अपने ब्लड़ का सैम्पल दिया। सभी प्रक्रिया पूरी होने पर  मानवता का परिचय देते हुए रक्तदान किया और समाज में सहयोग, समर्पण और सामाजिक एकता का संदेश दिया । उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी जैसी विषम परिस्थितियों में उनके खून का एक – एक कतरा बीमार व्यक्ति के काम आ सके, तो यही उनकी उपलब्धि होगी।
       ठाकुर मोहित सिंह हिन्दी साहित्य भारती उत्तराखंड के प्रदेश मीडिया संयोजक हैं और भारतीय जनता पार्टी रुड़की पश्चिमी मंडल के पूर्वावली शक्तिकेन्द्र के बूथ 07 के अध्यक्ष हैं।
मदर टेरेसा ब्लड बैंक मे कार्यरत रोहित ने बताया के कोविड 19 के चलते ब्लड बैंक में ब्लड की बहुत कमी चल रही है। कोरोना के डर से लोग रक्तदान करने से डर रहे है। इस पर गर्भवती महिला के परिजनों ने ठाकुर मोहित सिंह का आभार व्यक्त किया और रक्तदान महादान रुड़की टीम को भी धन्यवाद दिया, जिसके कारण उनके मरीज  की समय पर मदद हो सकी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *