Haridwar Slider Uttarakhand किसान महापंचायत 

कृषि कानूनों के विरोध में किसानो की महापंचायत हरिद्वार में आज ,नरेश टिकैत करेंगे किसानो को सम्बोधित। आखिर क्यों ? टैब  कर जाने 

Spread the love

( दिगपाल सिंह )

मंगलोर (हरिद्वार)।  कृषि कानूनों के विरोध में गुड़ मंडी में आज होने वाली किसानो की महापंचायत को लेकर किसानो बैठक कर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया। वही किसान नेताओ का कहना है कि इस महापंचायत को भारतीय किसान यूनियन ( टिकैत ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत किसनो को सम्बोधित करेंगे।  किसान नेताओ ने कहा कि इस दौरान किसी भी राजनीति दल के नेताओं को मंच साझा नहीं करने दिया जाएगा। इससे पहले किसान संगठनों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने गांव-गांव जाकर किसानों से संपर्क किया और महापंचायत में पहुंचने की अपील की। 
मंगलवार को गुड़ मंडी में पत्रकारों से वार्ता करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि बुधवार को होने वाली महापंचायत में भारी संख्या में किसानों के पहुंचने की संभावना है। भाकियू (टिकैत) के मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि महापंचायत में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत किसानों को संबोधित करेंगे। राजनीतिक दलों के नेताओं को मंच साझा नहीं करने दिया जाएगा। इसमें सिर्फ किसान अपनी ताकत दिखाएंगे।

( फाइल फोटो )


राज्य से भारी संख्या में किसान महापंचायत में भाग लेंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। उत्तराखंड किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन रोड़ ने कहा कि सभी किसान संगठन एकजुट है और महापंचायत में राज्य के किसान अपना वजूद दिखाएंगे।
उन्होंने कहा कि किसान केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे है और आगामी छह फरवरी को संयुक्त रूप से जगह-जगह रास्ते बंद कर विरोध दर्ज कराएंगे। भाकियू (टिकैत) के प्रदेश महासचिव रवि कुमार ने कहा कि जब तक सरकार की ओर से कृषि कानून वापस नहीं लिए जाते, किसान आंदोलन जारी रहेगा। सभी किसान संगठनों की ओर से महापंचायत के लिए जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है।
आज महापंचायत में भारी संख्या में किसानों के पहुंचने की उम्मीद है। इस दौरान भाकियू (टिकैत) के जिलाध्यक्ष विजय कुमार शास्त्री, किसान-मजदूर संगठन के पद्म सिंह भाटी, अखिल भारतीय किसान संगठन के रामपाल सिंह, ओमप्रकाश, महकार सिंह, बालेंद्र, धमेंद्र, राममूर्ति आदि मौजूद थे।
यूपी से भी किसानों के पहुंचने की उम्मीद
आज मंगलौर में होने वाली महापंचायत को लेकर भाकियू (टिकैत) के पदाधिकारियों ने गांव-गांव जाकर किसानों से जनसंपर्क किया। महापंचायत में उत्तराखंड के साथ उत्तर प्रदेश से भी बड़ी संख्या में किसानों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में नारसन बॉर्डर पर पुलिस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

( फाइल फोटो )


सुरक्षा के कड़े इंतजाम, एसपी देहात ने संभाली कमान
कृषि कानूनों के विरोध में आज होने वाली महापंचायत को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। एसपी देहात प्रमेंद्र डोभाल ने खुद सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल ली है। मंगलवार को उन्होंने महापंचायत स्थल का निरीक्षण कर अधीनस्थों को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। आज यहां दो सीओ, छह एसओ, डेढ़ कंपनी पीएसी और मंगलौर समेत आसपास के थानों व कोतवाली का पुलिस स्टाफ तैनात रहेगा।
वहीं, मंगलवार को एसपी देहात प्रमेंद्र डोभाल ने गुड़ मंडी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गुड़ मंडी के गेट पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही आसपास यातायात बाधित न हो, इसके लिए यातायात पुलिस और सीपीयू को निर्देशित किया। साथ ही किसानों के ट्रैक्टर और अन्य वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था को सही तरीके से करने के निर्देश दिए। एसपी देहात ने बताया कि महापंचायत को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *