Badaun Blame Dehradun Khanan Politics Uttar Pardesh Uttarakhand

उत्तर प्रदेश के सांसद द्व्रारा उत्तराखंड पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद सीएम उत्तराखण्ड ने दिए जाँच के आदेश। आखिर क्या है मामला ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून / बदायूँ। उत्तर प्रदेश के बदायूँ विधायक के बाद अब अवलां ( बरेली ) के सांसद ने नैनीताल – ऊधमसिंह नगर पुलिस पर खनन वाहनों से अवैद्य वसूली का आरोप लगाया है। वही मुख्य्मंत्री उत्तराखण्ड ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हुए जाँच आदेश दिए है।   यूपी के वाहन स्वामियों की शिकायत पर दो दिन पहले बिल्सी के विधायक पंडित राधाकृष्ण शर्मा ने उत्तराखंड के सीएम, पीएमओ को पत्र भेजा था। उन्होंने नैनीताल जनपद की लालकुआं और ऊधमसिंह नगर के कई कोतवाली और थाना क्षेत्र में पुलिस की ओर से की जा रही वाहनों से अवैध वसूली की शिकायत की थी। अब आंवला के सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने सीएम को लिखे पत्र में कहा कि लालकुआं से गौला नदी से खनन कर रेता बजरी ले जाने वाले वाहनों से हर थाने चौकी पर वसूली हो रही है। 

थाना लालकुआं, पतंनगर, किच्छा, पुलभट्टा एवं थाना बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर कोतवाली, थाना केलाखेड़ा, दिनेशपुर, लालपुर चौकी तक ट्रक मालिकों, ड्राइवरों से महीना वसूली की जाती है। वसूली के लिए गाड़ी मालिकों/ड्राइवर की सूचना देने के लिए चौकी, थानों में प्राइवेट लड़के भी रखे गए हैं। चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति कर बेगुनाह ट्रक चालक और मालिकों के ट्रक बंद कर दिए जाते हैं। यूपी से हर रोज 100 से 200 व्यक्ति अवैध खनन की 10 टायरा ट्रक निकलवाने के लिए कारों से उत्तराखंड के बाजपुर जाते हैं। इससे यूपी और उत्तराखंड के व्यापारियों में रोष व्याप्त है।  मुख्यमंत्री रावत ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनसंपर्क अधिकारी विजय बिष्ट ने भी इस प्रकरण की अपने स्तर से पड़ताल शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री के पीआरओ बिष्ट ने बताया वह सभी संबंधित व्यक्तियों से जानकारी जुटा रहे हैं। ताकि इस मामले की तह तक पहुंचा जा सके। इस संबंध में यदि कोई व्यक्ति जानकारी देना चाहता है तो वह उन्हें व्यक्तिगत रुप से दे सकता है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *