"Multidisciplinary Concepts in Management" Gautam Buddha Nagar GL Bajaj Institute of Management and Research Institute Greater Noida Slider States two-day international conference Uttar Pardesh

यहाँ “प्रबंधन में बहुविषयक अवधारणाओं” पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का हुआ शुभारम्भ। आखिर कहा और क्यों ,क्या ? Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
ग्रेटर नॉएडा।  जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (जीएलबीआईटीएम) में प्रबंधन अध्ययन विभाग के द्वारा कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी के व्यवसाय एवं लोक प्रशासन विभाग के सहयोग से “प्रबंधन में बहुविषयक अवधारणाओं” पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारम्भ किया गया।

संगोष्ठी में मुख्य अथिति आईआईपीए के सेवानिवृत्त महानिदेशक  (आईएएस) एस० एन० त्रिपाठी और विशिष्ठ अथिति के रूप में कनाडा के उच्चायोग से आयन-मिर्सिया घिंडा ने भाग लिया। इस संगोष्ठी का विषय जी-20 और 5-जी की गतिशीलता को बढ़ावा देना है। भारत के साथ-साथ दुनिया भर से अनेकों विद्वान वक्ताओं, शिक्षाविदों और उद्योग जगत से जुड़े पेशेवर इस सम्मलेन में भाग लेकर अगले दो दिनों तक शासन नेतृत्व, विकास प्रबंधन, वैश्विक उद्यमिता और हरित निवेश के बढ़ते महत्व पर अपने अनुभव और विचार साझा करेंगें।

संगोष्ठी के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए एस० एन० त्रिपाठी ने भविष्य के वित्तीय संकटों को रोकने और जोखिम को कम करने के लिए वैश्विक आर्थिक स्थिरता, सतत विकास और वित्तीय नियमों को बढ़ावा देने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने सभी अर्थव्यवस्थाओं के लिए एक सामान्य अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय वास्तुकला स्थापित करने की आवश्यकता पर जोर दिया, जिससे नेतृत्व प्रबंधन, उद्यमिता निवेश को सही दिशा के साथ रेखांकित किया जा सके। इग्रो के सीईओ और संस्थापक निदेशक डॉ० चरण सिंह ने भारत के सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था के रूप में उभरने और वैश्विक नेता बनने की दिशा में पर प्रकाश डाला। उन्होंने देश के महामारी संकट और उसके बाद के विकास के प्रभावी प्रबंधन की सराहना की।

कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर (डॉ०) विपिन गुप्ता ने अपने संबोधन के दौरान अमेरिका और भारत के बीच एआई में सहयोगात्मक अवसरों और प्रगति पर चर्चा की। ग्रिफ़िथ विश्वविद्यालय, ऑस्ट्रेलिया के प्रोफेसर (डॉ०) राकेश गुप्ता ने २०२३ में भारत की G२० अध्यक्षता पर टिप्पणी करते हुए संयुक्त राष्ट्र की स्थिरता चुनौतियों को संबोधित करने में भारत की महत्वपूर्ण भूमिका और विश्व स्तर पर नेतृत्व करने और विश्व स्तर पर महत्वपूर्ण योगदान देने की इसकी क्षमता पर जोर दिया। कॉलिज के निदेशक डॉ० मानस कुमार मिश्रा ने सभी अथितियों को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। मंच संचालन प्रो० आरती खंडेलवाल ने किया। इस दौरान व्यवसाय प्रबंधन विभाग के एचओडी विकास त्रिपाठी, डीन स्ट्रेटजी डॉ० शशांक अवस्थी, डॉ० कन्हैया सिंह, मंजू खत्री और विभाग के सभी अध्यापकगण मौजूद रहे।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *