Haridwar Slider social Uttarakhand

वैश्य समाज की धर्म नगरी के लोगो से इस कठिनाई  में अपील। आखिर क्या ? सुने और पढ़े जरूर  

Spread the love

 *डेंगू व कोरोना संक्रमण में चिकित्सीय परामर्श जरूरी-विशाल गर्ग
( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
हरिद्वार।
वैश्य समाज मध्य हरिद्वार के अध्यक्ष विशाल गर्ग ने धर्मनगरी के लोगों से अपील करते हुए कहा कि स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार का बदलाव महसूस होने पर तुरंत चिकित्सीय परामर्श लें। विशाल गर्ग ने कहा कि बुखार, खांसी, जुकाम जैसे लक्षण होने पर घबराएं नहीं। ऐसा मौसम में बदलाव के कारण भी हो सकता है। इसलिए अपने चिकित्सकीय की सलाह अवश्य लें। बुखार ज्यादा दिन तक रहने पर डेंगू व कोरोना की जांच कराएं। लोगों में दोनों बीमारियों को लेकर भय बना हुआ है। ऐसे में घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। चिकित्सीय सलाह व इलाज से बीमारी को नियंत्रित किया जा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि अधिकांश लोग आपस में ही चर्चा कर घरेलू उपाय भी अपना रहे हैं। कई बार घरेलू उपाय अपनाने पर शरीर पर प्रतिकूल असर भी हो सकता है। निजी चिकित्सालयों के अलावा सरकारी अस्तपतालों में विशेषज्ञ चिकित्सक चैबीस घंटे डेंगू व कोरोना संक्रमण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों पर उपचार करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

उन्होंने उन लोगों से भी अपील कि जो लोग कोरोना संक्रमण के चलते क्वारंटीन हैं। लेकिन नियमों की अनदेखी कर दूसरों को भी बीमारी के खतरे में डाल रहे हैं। बुखार होने पर तुरंत जांच करानी चाहिए। जांच से किसी भी प्रकार नहीं घबराना चाहिए। बीमारी का सामना रोगी को धैर्य बनाकर ही करना होगा। स्वास्थ्य विभाग लगातार स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां उपलब्ध करा रहा है। दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना की रोकथाम व डेंगू को फैलने से रोका जा सकता है। जागरूक नागरिक बनकर धर्मनगरी को रोग मुक्त बनाने में सहयोग करें। 

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *