BDS student suicide case Classmate's actions forced to die held her breath Meerut Slider States Uttar Pardesh

BDS छात्रा सुसाइट केस : क्लासमेट की हरकतों ने कर दिया मरने को मज़बूर ,3 दिन दर्द झेलते हुए रुकी उसकी सांसे। आखिर कैसे और कौन ? Tap कर जाने

Spread the love

( सुनील तनेजा )
मेरठ।
उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में स्थित सुभारती मेडिकल कॉलेजकी चौथी मंजिल से बुधवार(19 अक्टूबर) को कूदी छात्रा की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। वह बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (BDS) सेकंड ईयर की स्टूडेंट थी। स्थानीय जानी थाने के प्रभारी राजेश कुमार कंबोज  बताया कि छात्रा के पिता की शिकायत पर उसके ही बैच के छात्र सिद्धांत कुमार पंवार को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 
10 पाइंट्स में पढ़िए दिल दहलाने वाली घटना
1. पुलिस ने बताया कि आरोपी छात्र को अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। 
2. 22 साल की वानिया असद ने लाइब्रेरी की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी थी। उसे गंभीर हालत में सुभारती अस्पताल में ही भर्ती कराया गया था, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।
3. मेरठ के लिसाड़ीगेट क्षेत्र के रशीदनगर निवासी वानिया असद ने बुधवार शाम कॉलेज में सबसे ऊपर की मंजिल(60 फीट) पर पहुंची थी। वहां से उसने जम्प कर दी थी। जिस जगह पर छात्रा गिरी थी, वहां पार्क और ग्रीनरी थी। लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई थी। कॉलेज प्रशासन ने छात्रा को वहीं पर हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया था। 
4. वानिया के साथी स्टूडेंट्स ने पुलिस को बताया था कि सुसाइड से करीब 2-3 घंटे पहले उसने किसी को मोबाइल पर कॉल किया था। उसने कहा था कि वो लाइब्रेरी जा रही है। वानिया ने कहा था-”मैं ऊपर जा रही हूं, वहां से सेल्फी खींचनी है। मौसम भी अच्छा है।” लेकिन कुछ देर बाद वो  छत की बाउंड्री पर खड़ी देखी गई। नीचे खड़े स्टूडेंट्स ने चिल्ला-चिल्लाकर उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं मानी।
5. थाना जानी एसओ राजेश कांबोज के मुताबिक वानिया लिसाड़ी गेट रसीद नगर के रहने वाले असद शमी की बेटी थी। घटना से कुछ देर पहले वह मेडिकल लाइब्रेरी में बैठी थी। बाद में वह लाइब्रेरी की चौथी मंजिल पर चली गई और अचानक से नीचे कूद गई। कैम्पस में मौजूद अन्य छात्र-छात्राओं ने वानिया को लाइब्रेरी की चौथी मंजिल से कूदते हुए देखा। इसका वीडियो भी किसी ने बनाया लिया था।
6. डॉक्टरों के अनुसार, 60 फीट की ऊंचाई से गिरने से वानिया के दिमाग में काफी क्लोटिंग हो गई थी। रीढ़ की हड्डी में दो फ्रैक्चर थे। इसके अलावा हाथ पैर में भी फ्रैक्चर हुए थे। 
7. वानिया सुसाइड केस में पुलिस पहले ही उसके सहपाठी सिद्धांत कुमार पंवार को गिरफ्तार कर चुकी है। सिद्धांत उसे परेशान करता था। कहा जा रहा है कि एक बार सिद्धांत ने वानिया को थप्पड़ भी मार दिया था। शायद इससे ही आहत होकर उसने यह कदम उठाया। 
8. पुलिस ने मामले की जांच करने के लिए विश्वविद्यालय से सीसीटीवी फुटेज लिए थे। इसमें आरोपी द्वारा छात्रा से छेड़छाड़ करने और थप्पड़ मारने की घटना नजर आई थी।
9. जानी थाने के प्रभारी के अनुसार,छात्रा के पिता की शिकायत पर उसके ही बैच के छात्र सिद्धांत कुमार पंवार पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज करके गिरफ्तार किया गया।
10. गिरने से बुरी तरह घायल वानिया की हालत बेहद नाजुक बनी हुई थी। डॉक्टर पहले ही यह क्लियर कर चुके थे कि वो शायद ही बचे। इस घटना के बाद से कॉलेज में मातम सा छाया हुआ है।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।
news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *