Dehradun gave a big message from the stage of the summit in the two-day global investors conference Global Investors Summit 2023 PM Modi Slider States Uttarakhand

बड़ी खबर : दो दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मलेन में PM मोदी,शिखर सम्मेलन के मंच से दिया बड़ा संदेश,कहा -दुनिया की टॉप-3 इकोनॉमी में आएगा भारत। आखिर कबतक और क्या ? Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो, न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
देहरादून। उत्तराखंड में दो दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन में देश-दुनिया के 5000 से अधिक निवेशक और प्रतिनिधि शामिल हों रहे है। राज्य में विभिन्न सेक्टर में निवेश के लिए अभी तक तीन लाख करोड़ रुपये के एमओयू हो चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा निवेशक सम्मेलन में पहुंचे उद्योगपतियों ने कहा कि आप सभी बिजनेस की दुनिया के दिग्गज हैं। आप अपने काम का विश्लेषण करते हैं। आप सभी चुनौती का आकलन करके रणनीति बनाते हैं।मंच से प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ा संदेश दिया है। वही ,वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दौरान हाउस ऑफ हिमालयाज की लांचिंग भी की।

शिखर सम्मेलन के मंच से प्रधानमंत्री मोदी ने दिया बड़ा संदेश

शिखर सम्मेलन के मंच से प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि मैं देशवासियों को भरोसा दिलाता हूं कि मेरे

तीसरे कार्यकाल में देश, दुनिया के टॉप 3 इकॉनमी में आकर रहेगा। पीएम मोदी ने अगले आम चुनाव को लेकर भी ये इशारा किया है।

उत्तराखंड के लोगों ने पहले ही स्थिर और मजबूत सरकार बनाके दिखाई: पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा निवेशक सम्मेलन में पहुंचे उद्योगपतियों ने कहा कि आप सभी बिजनेस की दुनिया के दिग्गज हैं। आप अपने काम का विश्लेषण करते हैं। आप सभी चुनौती का आकलन करके रणनीति बनाते हैं।हमें चारों तरफ आकांक्षा, आशा, आत्मविश्वास दिखेगा। कहा कि हाल के विधानसभा चुनाव में हमने देखा है। उत्तराखंड के लोगों ने पहले ही स्थिर और मजबूत सरकार बनाके दिखाई है। जनता ने सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर वोट दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत का निर्माण हर देशवासी की जिम्मेदारी है। कोरोना महासंकट के बावजूद हम तेजी से आगे बढ़े हैं। हमने अपनी नीतियों और सामर्थ्य पर भरोसा किया। भारत की मजबूती का फायदा उत्तराखंड समेत देश के हर राज्य को हो रहा है। कहा कि उत्तराखंड इसलिए भी विशेष है क्योंकि यहां डबल इंजन सरकार है। डबल प्रयास चारों तरफ दिख रहे हैं।

हाउस ऑफ हिमालयाज’ बना उत्तराखंड के उत्पादों का ब्रांड, पीएम मोदी ने किया लांच

राज्य के सभी उत्पादों को अब एक नाम से पहचाना जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दौरान हाउस ऑफ

हिमालयाज की लांचिंग की। अभी तक हिमाद्री, हिलांस, ग्राम्यश्री जैसे तमाम उत्पाद अलग-अलग नाम से बाजार में जाते हैं, लेकिन अब सभी हाउस ऑफ हिमालयाज के नाम से पहचाने जाएंगे।

बोले पीएम मोदी- उत्तराखंड की विकास यात्रा से जुड़ने का मिल रहा आपको अवसर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप सभी को भी उत्तराखंड की विकास यात्रा से जुड़ने का बड़ा अवसर मिल रहा है। बीते दिनों टनल से सुरक्षित निकालने के सफल अभियान पर आप सभी का अभिनंदन करता हूं। बोले कि मैंने उत्तराखंड की भावनाओं और

संभावनाओं की निकट से देखा है। उन्होंने गीत…जहां अंजुली में गंगाजल हो, जहां हर एक मन बस निश्चल हो, जहां नारी में सच्चा

बल हो उस देवभूमि का आशीर्वाद लिए मैं चलता जाता हूँ..है भाग्य मेरा सौभाग्य मेरा मैं तुमको शीश नवाता हूं…के माध्यम से उत्तराखंड के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त किया।

पीएम मोदी बोले यहां आकर धन्य हो जाता है मन

इंतजार की घड़ी खत्म हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंचे और देवभूमि उत्तराखंड को नमन कर अपना संबोधन शुरू किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां आकर मन धन्य हो जाता है। कुछ वर्ष पहले जब मैं बाबा केदार के दर्शन को निकला था तो अचानक मेरे मुंह से निकला था कि 21वीं सदी का ये तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक है। मुझे खुशी है कि उस कथन को मैं लगातार पूरा होते देख रहा हूं।

राज्य में निवेश को लेकर पिछले पांच साल से यहां अप्रत्याशित बदलाव हुए: प्रणव अडानी

निवेशक सम्मेलन में पहुंचे अडानी एंटरप्राइज के निदेशक प्रणव अडानी ने आमंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। कहा कि देहरादून आना हमेशा सौभाग्य की बात होती है, जो मेरे ह्रदय में विशेष स्थान रखता है ,कहा कि उत्तराखंड की भूमि लैंड ऑफ गॉड है। राज्य में निवेश को लेकर पिछले पांच साल से यहां अप्रत्याशित बदलाव हुए हैं।

प्रणव अडानी ने उत्तराखंड में निवेश के लिए खोला पिटारा 

अडानी एंटरप्राइज के निदेशक प्रणव अडानी ने उत्तराखंड में निवेश के लिए अपना पिटारा खोला। उन्होंने कहा कि हम उत्तराखंड में नेचुरल गैस उपलब्ध करा रहे हैं। 

यहां करेंगे निवेश

* 200 स्टेट की बसें सीएनजी से चलाएंगे। 
* 1700 करोड़ अम्बुजा सीमेंट के विस्तार में खर्च करेंगे।
* 300 करोड़ रुड़की प्लांट
* ऋषिकेश देहरादून के बीच 1400 करोड़ ग्राइंडिंग यूनिट पर खर्च करेंगे।                                                     

सीएम धामी ने निवेशकों का देवभूमि में किया स्वागत                                             

सीएम धामी ने कहा कि हमारे विश्व स्तरीय आईटीआई रुड़की, आईआईएम काशीपुर जैसे संस्थाओं से निकलने वाले युवाओं के लिए हम यहीं मौके देने जा रहे हैं। उत्तराखंड का मुख्य सेवक होने के नाते भरोसा दिलाता हूं कि हमारी सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है। वहीं सीएम धामी ने निवेशकों का देवभूमि में स्वागत किया।

बाबा रामदेव का एलान

हमने अब तक उत्तराखंड में बड़ा निवेश किया है। पतंजलि 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा और 10 हजार लोगों को रोजगार देगा।

जिंदल ग्रुप ने किया ये एलान

जेएसडब्ल्यू के एमडी सज्जन जिंदल ने भी उत्तराखंड में बड़े  निवेश का एलान किया। उन्होंने कहा कि  हमारा सौभाग्य है कि हमें ऐसे प्रधानमंत्री मिले जिन्होंने हमारे देश की काया पलट कर दी है।

इन क्षेत्रों में होगा निवेश

  • उत्तराखंड में पांच या छह साल में 1500-1500 मेगावाट के दो पंप स्टोरेज प्लांट लगाएंगे। 15 हजार करोड़ से ऊपर का खर्च होगा और हजारों को रोजगार देगा।
  • हमने केदारनाथ में क्लीन केदारनाथ प्रोजेक्ट शुरू किया है। प्लास्टिक वेस्ट के लिए, जो तीर्थ यात्री प्लास्टिक बोतल वेंडिंग मशीन में देंगे, उन्हें 10 रुपये मिलेंगे। इसी साल शुरू किया है। 
  • केदारनाथ में इस प्रोजेक्ट की सफलता के बाद हम अन्य धार्मिक स्थलों पर भी इसे लगाएंगे।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *