"Police Chaupal" Dehradun Police Captain's initiative proving effective in the campaign against drugs Slider SSP Dehradune States Uttarakhand

बड़ी खबर : उत्तराखण्ड में यहाँ पुलिस कप्तान की पहल “पुलिस की चौपाल”, नशे के विरुद्ध अभियान में साबित हो रही कारगर। आखिर कैसे और क्या ? Tap कर जाने

Spread the love

* पुलिस की चौपाल में आम जनमानस द्वारा किया जा रहा बढ़ चढ़कर प्रतिभाग, समाज के हर वर्ग का मिल रहा पुलिस को पूरा सहयोग। 

* समाज को नशे के अभिश्राप से मुक्त कराने के लिए जुड़ती जा रही हर कड़ी। 

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून।  मुख्यमंत्री उत्तराखंड की “ड्रग फ्री देवभूमि 2025″ की परिकल्पना को साकार करने में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून की नई पहल ” पुलिस की चौपाल” कारगर साबित हो रही है, जहाँ इस नई पहल से आम जनमानस के बीच नशे के प्रति एक सकारात्मक संदेश जा रहा है, वही समाज के विभिन्न वर्गों को पुलिस की चौपाल के माध्यम से एकजुट करते हुए नशे के विरुद्ध अभियान में हर वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है।

विभिन्न थाना क्षेत्र में आयोजित पुलिस की चौपाल में उपस्थित आम जनमानस को नशे के दुष्प्रभावो के संबंध में अवगत कराने के साथ-साथ उन परिस्थितियों व कारणों से भी अवगत कराया गया, जिससे कोई युवा/व्यक्ति नशे के दलदल में कदम रखता है और फिर उसमें फसता चला जाता है।

इस दौरान उपस्थित आमजन/अभिभावकों को अपने बच्चों के साथ मित्रवत व्यवहार रखने तथा समय-समय पर उनसे उनकी परेशानियों के संबंध में जानकारी लेने के संबंध में अवगत कराया गया क्योंकि अक्सर युवा एकाकीपन अथवा ऐसी परिस्थितियों में, जिसे वह किसी अन्य के साथ शेयर नहीं कर सकते, में पड़कर नशे की ओर अपना रुख करते हैं। साथ ही समाज को नशे के अभिशाप से मुक्त करने के लिए समाज के हर वर्ग को साथ आने की अपील की गई।             

चौपाल के दौरान उपस्थित लोगो द्वारा समाज को नशे के अंधकार से एक नए सवेरे की ओर ले जाने के लिए जनपद पुलिस द्वारा निरंतर चलाई जा रही इस मुहिम का तहे दिल से स्वागत करते हुए दून पुलिस का आभार व्यक्त किया, साथ ही नशा तस्करों के विरुद्ध दून पुलिस द्वारा कि जा रही प्रभावी कार्रवाई के लिए मुक्त कंठ से उनकी प्रशंसा की।

वही एसएसपी देहरादून अजय सिंह का कहना है कि नशे के दुष्प्रभावो के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ उन कारणों पर चिंतन करना भी जरूरी है, जिनसे युवा नशे के दलदल में फस रहे है, युवाओं को सही राह पर ले जाने के लिए परिवार और शिक्षण संस्थानों की भूमिका सबसे अहम है। 

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *