Corona Update Karnataka National Slider

बड़ी खबर : कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक। आखिर किस राज्य में ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

कर्नाटक। कोरोना की दूसरी लहर लगभग शांत हो गई है। लोग तीसरी लहार से अनभिज्ञ अपनी मनमानियों पर उतारू है। विशषज्ञ लगातार तीसरी लहर को लेकर चेतावनी दे रहे है।विशेषज्ञों का कहना है कि तीसरी लहर का सबसे ज्यादा असर बच्चों पर देखा जाएगा। इस बीच ऐसा लग रहा है कि देश में तीसरी लहर ने अपनी दस्तक दे दी है, गुरुवार को देश में कोरोना के 41,195 नए मामले सामने आए हैं।इस बीच बेंगलुरु में पिछले पांच दिनों में 242 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में ये मामले बढ़ सकते हैं।

विशेषज्ञो ने दी चेतावनी 

बता दें कि मंगलवार को कर्नाटक में कोरोना के 1,338 नए मामले सामने आए और 31 लोगों की मौत हो गई। बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) ने कहा कि पिछले पांच दिनों में 19 वर्ष से कम उम्र के 242 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कोविड-19 की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है।

( प्रतीकात्मक फोटो )

क्या इस बार बच्चो पर कहर ढायेगा कोरोना ?

आंकड़ों के अनुसार, शहर में पिछले पांच दिनों में 9 साल से कम उम्र के 106 बच्चे और 9 से 19 साल के बीच के 136 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।स्वास्थ्य विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में बच्चों के पॉजिटिव केस बढ़ सकते हैं।

देश में क्या कहते है आंकड़े ?

देश में एक दिन में कोरोना वायरस के 41,195 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,20,77,706 हो गई जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3,87,987 हो गई।गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 490 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 4,29,669 हो गई। उपचाराधीन मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 1.21 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर 97.45 प्रतिशत है।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *