Auto Mobile Sector Dehradun Dizaster Made in India Slider Uttarakhand

भारत की पहली फैक्ट्री कस्टम बाइक, जावा पैराक देश की सड़कों पर धूम मचाने के लिए तैयार। आखिर कबसे ? जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
देहरादून ।
शुरुआत से ही लोग जावा पैराक मोटरसाइकिल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन अब जावा पैराक को सड़कों पर दौड़ते हुए देखने और रात के इस शहंशाह को खरीदकर घर लाने के लिए आपको और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। आज क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. ने देश के सभी क्षेत्रों में 20 जुलाई से इस मोटरसाइकिल की डिलीवरी शुरू करने की घोषणा की। पैराक मोटरसाइकिल आपको बीते जमाने की याद दिलाती है, लेकिन यह अपने समय से बहुत आगे है। इसे फैक्ट्री कस्टम बाइक के रूप में डिजाइन और विकसित किया गया है जिसमें श्स्टेल्थ, विजिलेंट एंड डार्क’ की सच्ची स्पीरिट नजर आती है।

बिएसवीआई के मानकों के अनुरूप तैयार की गई यह मशीन सही मायने में एक बॉबर है, तथा बॉब्ड’ फेन्डर्स, छोटे आकार के एग्जॉस्ट और एक फ्लोटिंग सीट के साथ इसे शानदार स्वरूप किया गया है।


भारत की पहली फैक्ट्री कस्टम बाइक में 334सीसी का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर, फोर स्ट्रोक, डीओएचसी इंजन लगाया गया है, जो 30.64 पीएस का पावर और 32.74 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें जावा का सिग्नेचर ट्विन एग्जॉस्ट लगा है, जिसके आकार को छोटा किया गया है ताकि यह बिल्कुल ऑथेंटिक बॉबर की तरह नजर आए। पैराक प्रोडक्ट टीम ने लॉकडाउन के समय का पूरा फायदा उठाया, क्योंकि उन्होंने इस दौरान टॉर्क को लगभग 2एनएम तक बढ़ाने में कामयाबी पाई जो पहले 31 एनएम था। टॉर्क में बढ़ोतरी का सीधा मतलब यह है कि स्टैंडस्टिल और रोलिंग ऐक्सेलरेशन, दोनों ही स्थिति में इसकी पुलिंग की क्षमता और बेहतर हुई है। नई क्रॉस पोर्ट टेक्नोलॉजी के साथ-साथ इंजन की सावधानीपूर्वक फाइन-ट्यूनिंग के जरिए ही यह संभव हो पाया है, जो जबरदस्त परफॉर्मेंस सुनिश्चित करने के अलावा बिएसवीआई के उत्सर्जन नियमों के पूरी तरह अनुरूप है।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *