Dehradun Police Department Slider Uttarakhand

आईपीएस अशोक कुमार बने उत्तराखंड के नए डीजीपी, 30 नवंबर को संभालेंगे कार्यभार। News 1 Hindustan ने 28 सितम्बर को किया था खुलासा। टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
देहरादून।
डीजी (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार उत्तराखंड के नए डीजीपी होंगे। राज्यपाल की मंजूरी के बाद शुक्रवार को उनकी पदोन्नति के आदेश जारी कर दिए गए हैं। मौजूदा डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी 30 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं।


उनके रिटायरमेंट के दिन ही 30 नवंबर को आईपीएस अशोक कुमार नए डीजीपी का पद संभालेंगे। आपको बता दे कि  News 1 Hindustan ने 28 सितम्बर को किया था खुलासा कि अशोक कुमार का उत्तराखण्ड का डीजी बनाना हुआ तय। 

अशोक कुमार 1989 बैच के आईपीएस अफसर हैं। वे अभी 2023 तक डीजीपी के पद पर रहेंगे। आईपीएस अशोक कुमार का जन्म नवंबर 1964 में हरियाणा के गांव में हुआ। उन्होंने गांव के ही स्कूल से प्राथमिक शिक्षा हासिल की। इसके बाद आईटी से बीटेक और एमटेक किया। वे 1989 में आईपीएस बने। इलाहाबाद अलीगढ़, हरिद्वार, शाहजहांपुर, मैनपुरी, नैनीताल, रामपुर, मथुरा, देहरादून में गढ़वाल परिक्षेत्र और कुमाऊं के आईजी रहे। इसके साथ ही वे आईटीबीपी के एडीजी भी रहे। वर्तमान में वे डीजी कानून व्यवस्था के पद पर तैनात हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *